Home ख़ास खबरें Mahadev App:जानें क्‍या है महादेव ऐप स्‍कैम, कैसे युवा हो रहे शिकार,...

Mahadev App:जानें क्‍या है महादेव ऐप स्‍कैम, कैसे युवा हो रहे शिकार, क्‍यों फंस रहे सेलेब्रिटी

Mahadev App को लेकर 5 हजार करोड़ का मामला लगातार सुर्खियों में बना हुआ है। इस मामले में अब तक ED कई लोगों को गाज गिरा चुका है। इसके साथ ही बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर को भी समन भेजा है।

0

Mahadev App: ऑन लाइन बेटिंग ऐप महादेव इन दिनों सुर्खिुयों में बना हुआ है। अभी तक इस ऐप को लेकर जो भी खबरें आ रही थीं, उसमें खुलासा हो रहा था कि, युवा कैसे इसके चक्कर में फंसकर अपना भविष्य खराब कर रहे हैं।

बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर को मिला समन

महादेव ऐप अभी तक छत्तीसगढ़ के लोगों को ही चुना लगा था, लेकिन घोटाला तब हाई प्रोफाइल हुआ जब देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय ने बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर को 6 अक्टूबर को पूछताछ के लिए समन भेजा। उनसे पूछताछ इसलिए हो रही क्योंकि रणबीर कपूर को लेकर खबर है कि, वो इसको इंडोर्स कर रहे थे और इसकी एवज में रकम ले रहे थे।

महादेव ऐप 5 हजार करोड़ का घोटाला है

महादेव ऐप स्‍कैम 5 हजार करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग केस से जुड़ा हुआ । इसलिए इस मामले पर ED का शिकंजा लगातार कसता जा रहा है। इस मामले में सिर्फ रणबीर कपूर ही नहीं बल्कि पाकिस्तानी सिंगर आतिफ असलम, राहत फतेह अली खान के साथ-साथ अली अजगर, टाइगर श्रॉफ, नेहा कक्कर, सनी लियोनी जैसे कई सितारों पर पैसे लेकर इस ऐप के कर्ताधर्ता सौरभ चंद्राकर की 200 करोड़ की शादी में परफॉर्म करने का आरोप है। आने वाले समय में इन बड़े सेलिब्रेटिज से भी पूछताछ हो सकती है। आरोप है कि, इन सितारों पर सौरभ की शादी में परफॉर्म करने के लिए रकम ली थी।

महादेव ऐप घोटाले का छत्तीसगढ़ से लेकर दुबई तक का कनेक्शन

महादेव ऐप का केन्द्र बिन्दु छत्तीसगढ़ है। खबरों की मानें तो इसकी शुरुआत  छत्तीसगढ़ के सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल के द्वारा हुई थी। ऐसा आरोप इन लोगों पर है कि, ये दुबई में बैठकर सट्टेबाजी के जरिए पैसे को इधर से उधर करते हैं।इस ऐप को शुरु करने वाले सौरभ चंद्राकर बेहद मामूली जगह भिलाई से आता है। 2019 से पहले सौरभ जूस बेचता था उसके बाद वो दुबई चला गया जहां पर कुछ समय बाद उसने अपने दोस्त रवि उप्पल को भी बुला लिया। यहीं से गैराकानूनी सट्टेबाजी के साम्राज्य की शुरुआत हुई।

सौरभ चंद्राकर की 200 करोड़ की शाही शादी

सौरभ चंद्राकर का पहली बार नाम सुर्खियों में तब आया जब इसी साल फरवरी के महीने में सौरभ चंद्राकर ने दुबई में 200 करोड़ की शादी की थी। इस शादी में उसने प्रोग्राम के लिए भारत से लेकर पाकिस्तान तक के बड़े 14 कलाकारों का डांस और गाने के के लिए बुलाया था। दुबई में ये शादी 200 करोड़ की नगद राशि पर हुई थी। हालांकि महादेव ऐप को लेकर साल 2022 से खबरें आना शुरु हो गई थी। इस ऑन लाइन बेटिंग ऐप के झांसे में फंसे अब तक कई लोगों पर कार्रवाही हो चुकी है। इसमें छत्तीसगढ़ के कुछ बड़े अधिकारियों का भा नाम शामिल है।

महादेव ऐप से कैसे लगाते थे चुना

महादेव ऑनलाइन बुक बेटिंग ऐप के जरिए उन लोगों को शिकार बनाया जाता था, जो लोग ऑन लाइन गेमिंग या फिर बेटिंग लगाने में काफी रुचि रखते हैं। बेटिंग ऐप में लोगों को 70:30 के लाभ अनुपात पर फंसाया जाता था। इसके साथ ही इसकी कई सारी शाखाएं भी UAE में खुली हुई हैं। जिनके तार भारत सहित श्रीलंका और नेपाल जैसे देशों से भी जुड़े हुए हैं। इस बेटिंग ऐप के जरिए बेमानी संपत्ति को किसी भी गुमनाम खाते में ट्रांसफर करने का काम किया जाता था।

ED की चल रही छापेमारी

इस मामले की जांच में अब तक ईडी कोलकाता, मुम्बई, भोपाल , छत्तीसगढ़ सहित तमाम स्थानों पर छापेमारी कर चुकी है। जिसमें 417 करोड़ रुपे की संपत्ति अब तक जब्त की जा चुकी है।आपको जानकर हैरानी होगी कि, ये महादेव ऐप का खेल 500 रुपए से शुरु हुआ था और 5000 करोड़ रुपए के घोटाले तक जा पहुंचा है। महादवे ऐप से किसी भी तरह से जुड़े लोगों पर अब जांच की रडार लटकी हुई है।

महादेव ऐप कोरोना के बाद से आया चर्चा में

कोराना के बाद से ही महादेव ऐप चर्चा में आने लगा था। बेरोजगार युवाओं को सट्टेबाजी का झांसा देकर चुंगल में फंसाया था और फिर इस गैरकानूनी काम किए जाते थे। जिसको लेकर आए दिन बड़े से बड़े खुलासे हो रहे हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version