Thursday, October 24, 2024
Homeदेश & राज्यMaharashtra Politics: Nana Patole का Ajit Pawar पर तंज, बोले-'बहुमत है तो...

Maharashtra Politics: Nana Patole का Ajit Pawar पर तंज, बोले-‘बहुमत है तो बनें सीएम’…फडणवीस ने भी कही ये बात

Date:

Related stories

Maharashtra News: फ्री LPG सिलेंडर, 1500 रुपये मासिक; महिलाओं व किसानों को साधते हुए NDA Govt ने कर दिए कई अहम ऐलान

Maharashtra News: महाराष्ट्र में वर्ष 2024 के अंत में विधानसभा के चुनाव होने हैं। इससे पूहले आज राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) सरकार ने विधानसभा में बजट पेश किया है।

Maharashtra News: शिवसेना का NCP पर तीखा हमला, कहा, ‘अजित ने चाचा की मेहनत पर डाला डाका, जिम्मेदार होते तो खुद को साबित करते’

Maharashtra News: शरद पवार का जिक्र करते हुए मुखपत्र सामना में कहा गया कि अजित अब तक चार बार डिप्टी CM बन चुके हैं, जो उन्हें शरद पवार की कृपा से मिला है।

Maharashtra NCP Crisis: चुनाव आयोग ने शरद पवार गुट को भेजा नोटिस, NCP पर दावे को लेकर मांगा जवाब

NCP Political Crisis: एनसीपी नेता अजित पवार बगावत करते हुए NDA में शामिल हो गए थे। उन्होंने एनसीपी के नाम और चुनाव चिह्न पर भी दावा किया था।

Maharashtra Politics: महाराष्ट्र की राजनीति हर दिन बयानों के साथ एक नई करवट ले रही है। महाविकास अघाड़ी गठबंधन की राजनीति किस ओर बैठेगी ये तो आने वाला समय ही बताएगा। लेकिन कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने अब अजित पवार के सीएम बनने की मंशा वाले बयान पर तंज कसते हुए कहा है कि अगर उनके पास 145 विधायकों का समर्थन है तो उन्हें सीएम बनना चाहिए। तो वहीं दूसरी ओर बीजेपी नेता डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने उनके मुख्यमंत्री बनने के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि इसमें कुछ भी गलत नहीं लेकिन हर कोई सीएम नहीं बन सकता।

जानें क्या है मामला

महाराष्ट्र की राजनीति में महाविकास अघाड़ी का हिस्सा एनसीपी अपने दो अन्य सहयोगी दलों कांग्रेस और शिवसेना (यूबीटी) के लिए एक अबूझ पहेली साबित हो रही है। एनसीपी नेता अजित पवार ने पिछले एक महीने के अंदर जिस तरह से अपनी चाल बदली है, उससे गठबंधन सहयोगी पशोपेश में है, पहले उन्होंने कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले पर हमला बोलते हुए सारे विवाद की जड़ बताया था और सीएम एकनाथ शिंदे तथा डिप्टी सीएम देवेंद्र देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात के बाद ये कयास लगाए जाने लगे थे कि जल्द ही शिवसेना की तर्ज पर एक फूट अब एनसीपी में होगी,लेकिन महाराष्ट्र की राजनीति के चाणक्य शरद पवार ने अपनी सक्रियता से इन सब अटकलों पर समय रहते लगाम लगा दिया था।

इसे भी पढ़ेंः Amritpal Singh: पंजाब पुलिस ने अमृतपाल को NSA के तहत किया गिरफ्तार, आईजी ने किया बड़ा खुलासा

अजित ने जताई सीएम बनने की मंशा

बता दें पिछले दिन शुक्रवार को एक कार्यक्रम में अजित पवार ने सीएम बनने की मंशा पर कहा कि “2024 ही क्यों, अब भी हम इस पद के लिए तैयार हैं, 2019 में जनता ने जो सीटें जिताई थीं उसके लिहाज से एनसीपी को मुख्यमंत्री पद मिलना चाहिए था लेकिन राजनीति में कई फैसले शीर्ष नेतृत्व के द्वारा लिए जाते हैं। पार्टी में अनुशासन बनाए रखा जाता है, इसलिए हम वही सुनते हैं जो नेतृत्व कहता है।”

कांग्रेस ने कसा तंज

कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि ‘अजित 2010-14 तक पृथ्वीराज सरकार में थे यदि वह मजबूर थे तो मंत्री पद क्यों लिया। चव्हाण हमारे नेता हैं और अजित पवार ऐसा कहें इसकी उम्मीद नहीं करते।’ इसके आगे उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि ‘कोई नेता सीएम बनने की महत्वाकांक्षा पाले हैं तो कुछ भी गलत नहीं अगर उनके पास 145 विधायकों का बहुमत है तो उन्हें सीएम बनना चाहिए।’

इसे भी पढ़ेंः Nischalanand on Mohan Bhagwat: स्वामी निश्चलानंद का RSS प्रमुख पर हमला, बोेले-‘वर्ण व्यवस्था पर बोलने से पहले गीता पढ़ लेते’

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories