Home देश & राज्य Maharashtra Politics: Nana Patole का Ajit Pawar पर तंज, बोले-‘बहुमत है तो...

Maharashtra Politics: Nana Patole का Ajit Pawar पर तंज, बोले-‘बहुमत है तो बनें सीएम’…फडणवीस ने भी कही ये बात

0

Maharashtra Politics: महाराष्ट्र की राजनीति हर दिन बयानों के साथ एक नई करवट ले रही है। महाविकास अघाड़ी गठबंधन की राजनीति किस ओर बैठेगी ये तो आने वाला समय ही बताएगा। लेकिन कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने अब अजित पवार के सीएम बनने की मंशा वाले बयान पर तंज कसते हुए कहा है कि अगर उनके पास 145 विधायकों का समर्थन है तो उन्हें सीएम बनना चाहिए। तो वहीं दूसरी ओर बीजेपी नेता डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने उनके मुख्यमंत्री बनने के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि इसमें कुछ भी गलत नहीं लेकिन हर कोई सीएम नहीं बन सकता।

जानें क्या है मामला

महाराष्ट्र की राजनीति में महाविकास अघाड़ी का हिस्सा एनसीपी अपने दो अन्य सहयोगी दलों कांग्रेस और शिवसेना (यूबीटी) के लिए एक अबूझ पहेली साबित हो रही है। एनसीपी नेता अजित पवार ने पिछले एक महीने के अंदर जिस तरह से अपनी चाल बदली है, उससे गठबंधन सहयोगी पशोपेश में है, पहले उन्होंने कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले पर हमला बोलते हुए सारे विवाद की जड़ बताया था और सीएम एकनाथ शिंदे तथा डिप्टी सीएम देवेंद्र देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात के बाद ये कयास लगाए जाने लगे थे कि जल्द ही शिवसेना की तर्ज पर एक फूट अब एनसीपी में होगी,लेकिन महाराष्ट्र की राजनीति के चाणक्य शरद पवार ने अपनी सक्रियता से इन सब अटकलों पर समय रहते लगाम लगा दिया था।

इसे भी पढ़ेंः Amritpal Singh: पंजाब पुलिस ने अमृतपाल को NSA के तहत किया गिरफ्तार, आईजी ने किया बड़ा खुलासा

अजित ने जताई सीएम बनने की मंशा

बता दें पिछले दिन शुक्रवार को एक कार्यक्रम में अजित पवार ने सीएम बनने की मंशा पर कहा कि “2024 ही क्यों, अब भी हम इस पद के लिए तैयार हैं, 2019 में जनता ने जो सीटें जिताई थीं उसके लिहाज से एनसीपी को मुख्यमंत्री पद मिलना चाहिए था लेकिन राजनीति में कई फैसले शीर्ष नेतृत्व के द्वारा लिए जाते हैं। पार्टी में अनुशासन बनाए रखा जाता है, इसलिए हम वही सुनते हैं जो नेतृत्व कहता है।”

कांग्रेस ने कसा तंज

कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि ‘अजित 2010-14 तक पृथ्वीराज सरकार में थे यदि वह मजबूर थे तो मंत्री पद क्यों लिया। चव्हाण हमारे नेता हैं और अजित पवार ऐसा कहें इसकी उम्मीद नहीं करते।’ इसके आगे उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि ‘कोई नेता सीएम बनने की महत्वाकांक्षा पाले हैं तो कुछ भी गलत नहीं अगर उनके पास 145 विधायकों का बहुमत है तो उन्हें सीएम बनना चाहिए।’

इसे भी पढ़ेंः Nischalanand on Mohan Bhagwat: स्वामी निश्चलानंद का RSS प्रमुख पर हमला, बोेले-‘वर्ण व्यवस्था पर बोलने से पहले गीता पढ़ लेते’

Exit mobile version