Home देश & राज्य Maharashtra Politics: मतभेद की खबरों के बीच NCP की इफ्तार पार्टी में...

Maharashtra Politics: मतभेद की खबरों के बीच NCP की इफ्तार पार्टी में पहुंचे Sharad Pawar, अजित पवार भी आए नजर

0

Maharashtra Politics: महाराष्ट्र की राजनीति के चाणक्य कहे जाने वाले एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने एक बार फिर से अपनी पार्टी में कथित विद्रोह को कुचल दिया। इसका पता तब चला जब कल शाम एक इफ्तार पार्टी में अजित पवार मीडिया के सामने आकर उन्होंने संकल्प दोहराया कि जब तक जीवित हैं एनसीपी के लिए काम करते रहेंगे। पिछले एक सप्ताह से राजनीतिक अटकलों का बाजार इतना गर्म हो गया था कि ये कहा जाने लगा भतीजे अजित पवार बीजेपी में शामिल होने जा रहे हैं। यहां तक कि यह कयास लगाए जाने लगे, अजित पवार भी एकनाथ शिंदे की तर्ज पर एनसीपी से 40 विधायकों के साथ बीजेपी से जुड़ जाएंगे।

इफ्तार के बहाने केंद्र पर साधा निशाना

एनसीपी में फूट की अटकलों के बीच कल शाम अजित पवार एक इफ्तार पार्टी में शामिल हुए। पार्टी की ओर से मुंबई में आयोजित इस इफ्तार में चाचा शरद पवार तथा सांसद सुप्रिया सुले भी साथ थे। इस मौके पर एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने परोक्ष रूप से असद अहमद एनकाउंटर का नाम लिए बिना केंद्र सरकार पर हमला करते हुए कहा कि ‘यह करना सही था, लेकिन यह देश के लिए अच्छा नहीं है।’ बता दें कुछ दिन पहले एनसीपी नेता अजित पवार ने सीएम एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फड़णवीस से एक फार्म हाउस पर मुलाकात की थी जिसके तुरंत बाद बीजेपी के एक मंत्री की तरफ से यह बयान आया था कि अगर अजित पवार बीजेपी में आते हैं तो उनका स्वागत है। लेकिन तब अजित पवार ने किसानों को समस्या को लेकर इस मुलाकात को निजी बताया था।

इसे भी पढ़ेःMaharashtra Politics: क्या अजित पवार NCP छोड़ थामेंगे BJP का दामन? इन अटकलों के बीच दिया बड़ा बयान

जानें कैसे शरद पवार ने विद्रोह को कुचला

  • अजित पवार की सीएम और डिप्टी सीएम से मुलाकात के बाद बताया जा रहा है कि उन्होंने इसके बाद मुंबई के कोलाबा के एक होटल में पार्टी के छगन भुजबल, प्रफुल्ल पटेल तथा दिलीप वलसे पाटिल से मुलाकात की थी।
  • इसके बाद ही पार्टी प्रमुख शरद पवार सक्रिय हो गए और पार्टी के उन विधायकों से संपर्क साधना शुरू कर दिया। जो अजित के साथ जा सकते थे। उनसे कहा गया कि यदि वो शिंदे के विधायकों जैसा कोई फैसला करते हैं तो उन्हें अयोग्यता के मामले का सामना करना होगा।

इसे भी पढ़ेः Punjab News: पंजाब के इन 4 महान खिलाड़ियों की जीवनी पढ़ेंगे बच्चे, जानें क्या है Mann सरकार का बड़ा प्लान ?

Exit mobile version