Home देश & राज्य ‘वहां मणिपुर जल रहा और प्रधानमंत्री को सूझ रहा मजाक’, PM मोदी...

‘वहां मणिपुर जल रहा और प्रधानमंत्री को सूझ रहा मजाक’, PM मोदी पर जमकर बरसे Rahul Gandhi, कहा- हिंसा को लेकर सरकार गंभीर नहीं

0
Rahul Gandhi
Rahul Gandhi

Rahul Gandhi: कांग्रेस नेता और सांसद राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान दिए गए PM मोदी के भाषण को आड़े हाथों लिया है। उन्होंने कहा कि एक तरफ मणिपुर जल रहा है और प्रधानमंत्री को मजाक सूझ रहा है।

अपने भाषण में उन्होंने मणिपुर का मजाक उड़ाया है। उन्होंने कहा कि पूरे भाषण के दौरान PM मोदी बस हंसते दिखाई दिए। चुटकुले मारते नजर आए। लेकिन, उन्हें मणिपुर पर दया नहीं आई। इस तरह का व्यवहार PM मोदी को शोभा नहीं देता।

मणिपुर पर गंभीर नहीं है सरकार

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मणिपुर को बचाना नहीं, जलाना चाहते हैं। PM ने जो भाषण दिया है, उससे यही प्रतीत होता है। उन्होंने कहा कि PM मोदी ने लोकसभा में 2 घंटे का भाषण दिया, लेकिन मणिपुर पर सिर्फ दो मिनट बात की। जिससे उनकी गंभीरता का पता चलता है।

तीन महीने तक मणिपुर पर मौन बैठ रहे PM

राहुल गांधी ने कहा कि अविश्वास प्रस्ताव का विषय कांग्रेस और मैं नहीं था, मणिपुर था। लेकिन, मणिपुर पर PM मोदी क्या और कितना बोले, ये देश की जनता ने देख लिया है। उन्होंने कहा कि मैंने यूं ही नहीं कहा था की मणिपुर में भारत माता की हत्या हुई है। वहां लोगों के घर जलाए गए, महिलाओं के साथ बलात्कार हुआ, हत्याएं हुई, लेकिन PM तीन महीने तक मौन बैठ रहे।

फेल हुई डबल इंजन की सरकार

उन्होंने कहा सरकार मणिपुर में शांति बहाल करने में विफल रही है। वहां अभी भी हिंसा हो रही है और सरकार को इससे कोई लेना देना नहीं। उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार फेल हो गई है और जनता का विश्वास की सरकार से उठ गया है।

‘सेना दो दिनों में रोक सकती है सब’

राहुल गांधी ने कहा कि अगर PM मोदी मणिपुर पर कुछ नहीं बोलना चाहते तो कई बात नहीं, लेकिन आदेश तो दे सकते है। सेना दो दिन में ये नाटक खत्म कर सकती है। लेकिन, PM अभी भी ऐसा नहीं कर रहे, क्योंकि वो नहीं चाहते ही हिंसा खत्म हो।

उन्होंने कहा कि मैंने जो मणिपुर में देखा और सुना, वो शाहद ही आज से पहले कभी भारत में हुआ होगा। मेरे शब्द खोखले नहीं है। संसद के रिकॉर्ड से ‘भारत माता’ शब्द भी हटा दिया गया, जो मणिपुर और देश दोनों का अपमान। क्या संसद में अब आप ‘भारत माता’ भी नहीं बोल सकते।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version