Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश Meerut News: NH 58 और दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर भारी वाहनों की आवाजाही...

Meerut News: NH 58 और दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर भारी वाहनों की आवाजाही पर रोक, जाने वजह

Meerut News: सावन महीने की शुरूआत में अब महज कुछ ही दिन बाकी रह गए है इसके लेकर राज्य का सरकारों ने भी कमर कस ली है।

0
Meerut News
Meerut News

Meerut News: सावन महीने की शुरूआत में अब महज कुछ ही दिन बाकी रह गए है। इसको लेकर राज्य की सरकारों ने भी कमर कस ली है। सावन माह में आने वाली कांवड़ यात्रा के मद्देनजर दिल्ली को हरिद्वार से जोड़ने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग 58 और दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे (डीएमई) पर 22 जुलाई से 4 अगस्त तक चरणबद्ध तरीके से यातायात प्रतिबंधित रहेगा। मालूम हो कि दिल्ली हरियाणा यूपी से भारी खंख्या में लोग कावंड़ लेकर हरिद्वार जाते है। और भोले बाबा को जल अर्पित करते है।

Meerut News: मेरठ जोन के एडीजी ने की बैठक

आपको बता दें कि मेरठ जोन के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजी) ध्रुव कांत ठाकुर ने पश्चिमी यूपी, उत्तराखंड, हरियाणा और दिल्ली के 14 जिलों के एसपी, एएसपी और अन्य अधिकारियों के साथ कांवड़ यात्रा के लिए यातायात योजना पर चर्चा की और भारी वाहनों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया।

एडीजी ने कहा कि यात्रा के दौरान कांवरियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए व्यापक सुरक्षा व्यवस्था की जायेगी। यात्रा की तैयारियों की समीक्षा के लिए प्रदेश के मुख्य सचिव और डीजीपी मेरठ में अधिकारियों के साथ बैठक भी करेंगे। इस बीच, यात्रा के दौरान कांवरियों की भारी आमद पर नजर रखने के लिए 14 जिलों का एक व्हाट्सएप ग्रुप बनाया जाएगा।

भारी संख्या में श्रद्धालुओं के जुटने की उम्मीद

गौरतलब है कि हर साल सावन के पावन महीने में भारी संख्या में श्रद्धालु हरिद्वार गंगा जल लेकर जाते है और वहां पर भगवान भोले बाबा पर जल अर्पित करते है। गौरतलब है कि कांवड़ियों को किसी भी प्रकार की दिक्कत न हो इसे लेकर मेरठ प्रशासन ने भी पूरी कमर कस ली है और बैठकों का दौर जारी है। आपको बता दें कि इस बार सावन का महीना 23 जुलाई 2024 से शुरू हो रहा है यानि सावन का पहला सोमवार 23 जुलाई को है।

Exit mobile version