Home ख़ास खबरें Microsoft Outage: हवाई यात्री सावधान! चेकिंग से लेकर बुकिंग तक, यात्रियों के...

Microsoft Outage: हवाई यात्री सावधान! चेकिंग से लेकर बुकिंग तक, यात्रियों के समक्ष आ रही है यह दिक्कतें; जानें डिटेल

Microsoft Outage: विश्व की एक जानी मानी बहुराष्ट्रीय कम्पनी माइक्रोसॉफ्ट में तकनीकी खराबी के कारण आज दुनिया में हाहाकार मचा है।

0
Microsoft Outage
Microsoft Outage

Microsoft Outage: विश्व की एक जानी मानी बहुराष्ट्रीय कम्पनी माइक्रोसॉफ्ट में तकनीकी खराबी के कारण आज दुनिया में हाहाकार मचा है। जानकारी के मुताबिक माइक्रोसॉफ्ट के सर्वर में खराबी के वजह से IndiGo, Spice Jet, डेल्टा, यूनाइटेड एयरलाइन व American Airlines जैसी उड़ानें प्रभावित हुई है। इसके अलावा कई बैंकों, स्टॉक एक्सचेंज, न्यूज चैनलों और अस्पतालों पर भी इसका काफी प्रभाव पड़ा है। तकनीकी खराबी के कारण हवाई यात्रियों को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ा है। चलिए आपको बताते है इससे जुड़ी जानकारी।

टिकट बुकिंग में समस्या

आपको बता दें कि एयरलाइन कंपनी इंडिगो ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर टिकट बुकिंग समस्या पर जानकारी देते हुए लिखा कि “चूँकि Microsoft Azure के साथ चल रहे मुद्दों के कारण सिस्टम विश्व स्तर पर प्रभावित हो रहे हैं,

हम आपसे अनुरोध करते हैं कि इस दौरान कई बुकिंग प्रयास करने से बचें। हम समस्या के समाधान के लिए माइक्रोसॉफ्ट के साथ मिलकर काम कर रहे हैं और आपके धैर्य की सराहना करते हैं”।

ऑनलाइन चेक-इन में समस्या

गौरतलब है कि ऑनलाइन चेक-इन नहीं होने के कारण यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है इसी बीच एयरलाइन कंपनी स्पाइसजेट ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा कि “वर्तमान में हम अपने सेवा प्रदाता के साथ तकनीकी चुनौतियों का सामना कर रहे हैं, जिससे बुकिंग, चेक-इन और बुकिंग कार्यात्मकताओं का प्रबंधन सहित ऑनलाइन सेवाएं प्रभावित हो रही हैं।

परिणामस्वरूप, हमने सभी हवाई अड्डों पर मैन्युअल चेक-इन और बोर्डिंग प्रक्रियाओं को सक्रिय कर दिया है। हम आगामी यात्रा योजना वाले यात्रियों से अनुरोध करते हैं कि वे हमारे काउंटरों पर चेक-इन पूरा करने के लिए सामान्य से पहले हवाई अड्डे पर पहुंचें”।

24 घंटे के भीतर यात्रा पर ही संपर्क करें

इंडिगो ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा कि “चूंकि हमारे सिस्टम Microsoft Azure के साथ चल रही समस्या से प्रभावित हैं,

इसलिए हम संपर्क केंद्र पर उच्च मात्रा का अनुभव कर रहे हैं। कृपया हमसे केवल तभी संपर्क करें जब आपकी यात्रा 24 घंटे के भीतर हो”।

Exit mobile version