Home ख़ास खबरें Microsoft Outage के कारण मची अफरा-तफरी! Jaipur, Mumbai एयरपोर्ट पर विमान सेवा...

Microsoft Outage के कारण मची अफरा-तफरी! Jaipur, Mumbai एयरपोर्ट पर विमान सेवा प्रभावित होने से हड़कंंप; देखें पूरी रिपोर्ट

Microsoft Outage: माइक्रोसॉफ्ट के सर्वर में तकनीकी दिक्कतों का कारण जयपुर से लेकर मुंबई व दिल्ली जैसे शहरों में विमान सेवा प्रभावित है।

0
Jaipur News
फाइल फोटो- प्रतीकात्मक

Microsoft Outage: देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में माइक्रोसॉफ्ट आउटेज के कारण विमान सेवाएं बुरी तरह से प्रभावित हुई हैं। इसी क्रम में राजस्थान की राजधानी जयपुर में स्थित जयपुर (Jaipur) अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट व महराष्ट्र की राजधानी मुंबई (Mumbai) में स्थित छत्रपति शिवाजी एयरपोर्ट से भी अफरा-तफरी वाला मंजर सामने आया है।

माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft Outage) के सर्वर में तकनीकी खराबी के चलते जयपुर व मुंबई में उड़ान सेवाएं बुरी तरह से प्रभावित हुई हैं जिससे हड़कंप देखेन को मिल रहा है। देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में यात्रा के लिए निकले हवाई यात्री भी हवाई अड्डे के बाहर अपना लगेज लेकर परेशान नजर आ रहे हैं।

जयपुर में अफरा-तफरी

राजस्थान की राजधानी जयपुर में स्थित जयपुर अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर अफरा-तफरी का माहौल देखने को मिला है। इसका प्रमुख कारण है माइक्रोसॉफ्ट के सर्वर में तकनीकी दिक्कत आने से विमान सेवा का प्रभावित होना। जयपुर एयरपोर्ट पर चेक-इन, एक्सेस, बोर्डिंग और बुकिंग जैसी तमाम समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

जयपुर एयरपोर्ट अथॉरिटी का कहना है कि हम विमान संचालन का प्रबंधन करने और देरी को कम करने के लिए एयरलाइंस के साथ सहयोग कर रहे हैं। ऐसे में सभी यात्री अपनी संबंधित एयरलाइंस से संपर्क स्थापित करते रहें।

मुंबई में भी प्रभावित हुई विमान सेवा

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में स्थित देश के बड़े हवाई अड्डों में से एक छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर भी विमान सेवा प्रभावित हुई है।

समाचार एजेंसी एएनआई की ओर से इस संबंध में एक वीडियो जारी किया गया है जिसमें यात्रियों को एयरपोर्ट पर लगेज के साथ परेशान देखा जा सकता है। मुंबई एयरपोर्ट अथारिटी का दावा है कि विमान संचालन का प्रबंधन करने और देरी को कम करने के लिए एयरलाइंस पूरी तरह से प्रयास कर रहे हैं।

दिल्ली एयरपोर्ट अथॉरिटी की खास अपील

माइक्रोसॉफ्ट आउटरेज के कारण विमान सेवाओं के प्रभावित होने के बाद दिल्ली एयरपोर्ट के आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल से एक पोस्ट साझा कर यात्रियों से खास अपील की गई।

दिल्ली एयरपोर्ट अथॉरिटी का कहना है कि वैश्विक आईटी मुद्दे के कारण, दिल्ली हवाई अड्डे पर कुछ सेवाएं अस्थायी रूप से प्रभावित हुईं। हम अपने यात्रियों की असुविधा को कम करने के लिए अपने सभी हितधारकों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं।

पटना में भी प्रभावित हुई उड़ान सेवा

बिहार की राजधानी पटना में स्थित जय प्रकाश नारायण इंटरनेशनल एयरपोर्ट से भी कुछ विजुअल सामने आए हैं।

माइक्रोसॉफ्ट आउटरेज के कारण पटना एयरपोर्ट पर भी हवाई यात्रा प्रभावित हुई है और कई उड़ानों पर इसका असर पड़ा है। समाचार एजेंसी एएनआई की ओर से जारी किए गए वीडियो में पटना एयरपोर्ट पर खड़े यात्रियों को देखा जा सकता है।

Exit mobile version