Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश Monsoon Alert: आईएमडी ने बिहार समेत इन राज्यों में जारी किया रेड...

Monsoon Alert: आईएमडी ने बिहार समेत इन राज्यों में जारी किया रेड अलर्ट, इन शहरों में होगी झमाझम बारिश; जानें डिटेल

Monsoon Alert: देश के कई राज्यों में झमाझम बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली है हालांकि कई राज्यों में बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है।

0
Monsoon Alert
Monsoon Alert

Monsoon Alert: देश के कई राज्यों में झमाझम बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली है हालांकि कई राज्यों में बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है जिसके कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा रहा है। आईएमडी के अनुार अगले कुछ दिनों तक दक्षिण भारत और पूर्वोतर भारत के राज्यों में मसूलाधार बारिश की आशंका जताई है। इसके अलावा पूर्वी उत्तर प्रदेश में विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है।

इन राज्यों में मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट

बीती रात से ही मुंबई में हो रही लगातार बारिश से मुंबई के कई इलाकों में जलभराव की स्थिति देखी गई है इससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा है। इसके साथ ही मौसम विभाग ने 48 घंटों के लिए बारिश का रेड अलर्ट जारी कर दिया है। इसके अलावा बिहार में भी विभाग ने रेड अलर्ट जारी कर दिया है गौरतलब है कि बिहार में कोसी नदी उफान पर है कई जिलों में बाढ़ आ गई है जिसके कारण जन- जीवन अस्त व्यस्त हो गया है।

इन जिलों राज्यों में होगी झमाझम बारिश

विभाग के अनुसार अगले पांच दिनों के दौरान कोंकण, गोवा, मध्य महराष्ट्र, केरल, माहे, बिहार, उत्तरप्रदेश, उत्तराखंड, तमिलनाडु समेत कई राज्यों में तेज बारिश की आशंका जताई है। मौसम केंद्र जयपुर की मानें तो उत्तर-पूर्वी राजस्थान के ऊपर एक परिसंचरण तंत्र बना हुआ है और मानसून ट्रफ लाइन जैसलमेर, कोटा से होकर गुजर रही है। इसके प्रभाव से आज भी जोधपुर, उदयपुर, कोटा, जयपुर, अजमेर संभाग के कुछ भागों में मेघ गर्जन के साथ बारिश की गतिविधियां होने की संभावना है।

Exit mobile version