Home ख़ास खबरें MP News: एक पेड़ माँ के नाम अभियान के तहत इंदौर में...

MP News: एक पेड़ माँ के नाम अभियान के तहत इंदौर में लगाए जाएंगे 11 लाख पेड़, बनेगा वर्ल्ड रिकॉर्ड; जानें पूरी डिटेल

MP News: मध्य प्रदेश के इंदौर में आज वर्ल्ड रिकॉर्ड सत्यापित होने जा रहा है। जिसके तहत शाम 6 बजे तक इंदौर में 11 लाख पेड़ लगाए जाएंगे।

0
MP News
MP News

MP News: मध्य प्रदेश के इंदौर में आज एक वर्ल्ड रिकॉर्ड सत्यापित होने जा रहा है। आपको बता दें कि आज शाम 6 बजे तक इंदौर में 11 लाख पेड़ लगाए जाएंगे। इसकी जानकारी खुद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर दी है। गौरतलब है कि यह पहली बार होगा कि एक साथ 11 लाख पेड़ लगाए जाएंगे।

आज बनेगा बर्ल्ड रिकॉर्ड

आपको बता दें कि गृह मंत्री अमित शाह ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर जानकारी देते हुए लिखा कि “आज एक विशेष दिन है, जब इंदौरवासी 11 लाख पौधे लगाकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने जा रहे हैं। मोदी जी द्वारा शुरू किए गये एक पेड़ माँ के नाम अभियान के अंतर्गत मैं भी आज इंदौर (मध्य प्रदेश) के रेवती रेंज के BSF परिसर में पौधे लगाऊँगा।

पर्यावरण संरक्षण मोदी सरकार की सबसे बड़ी प्राथमिकताओं में से एक रहा है और वृक्षारोपण को सरकार ने जन-जन की चेतना का विषय बनाया है। साथ ही, आज दोपहर में मध्य प्रदेश के सभी जिलों के 55 प्रधानमंत्री कॉलेज ऑफ़ एक्सीलेंस का शुभारम्भ भी करूँगा”। आपको बताते चले की अमित शाह ने भी पेड़ लगाया।

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने क्या कहा?

एक पेड़ मां के नाम’ अभियान के तहत 11 लाख वृक्षारोपण कार्यक्रम के दौरान मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव ने कहा कि, “एक पेड़ 10 बेटों के बराबर है,

इसलिए यदि आप 51 लाख पौधे लगा रहे हैं, तो आप इतना पवित्र काम कर रहे हैं। शास्त्रों में लिखा है कि, अगर हम पेड़ों की पूजा करते हैं, तो हम भगवान की पूजा कर रहे हैं।

विभिन्न संगठनों द्वारा लगाए जाएंगे पेड़

बता दें कि आज सुबह 6 बजे से ही इंदौर में एक पेड़ मां के नाम’ अभियान के तहत पेड़ लगाने का काम शुरू कर दिया है। आज विभिन्न संगठन, संस्थान और शहरवासी शाम छह बजे तक 11 लाख पौधे लगाएंगे और इंदौर विश्व रिकार्ड बनाएंगे। मालूम हो कि इसके तहत सीसीटीवी कैमरों से भी नजर रखी जा रही है ताकि कार्य सुचारू रूप से चलाया जा सके और अभियान में किसी भी तरह की समस्या न आए।

Exit mobile version