Home देश & राज्य MP News: घोषणा पत्र के जरिए बीजेपी फूकेगी चुनावी बिगुल, इन मंत्रियों...

MP News: घोषणा पत्र के जरिए बीजेपी फूकेगी चुनावी बिगुल, इन मंत्रियों को मिली समिति में जगह  

0
MP News
MP News 2023

MP News: भारतीय पार्टी ने मध्य प्रदेश में होने वाले आगामी चुनाव के लिए घोषणा पत्र बनाने वाली समिति की सूची जारी कर दिया है। खबरों की मानें तो इस घोषणा पत्र सूची में बीजेपी के वरिष्ठ नेता और राज्य के प्रमुख इलाकों के बीजेपी प्रतिनिधियों को भी जगह मिली है। इसके अलावा सूत्रों की मानें तो इस बार मध्य प्रदेश विधानसभा के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी कोई गलती नहीं करना चाहती। 

इसी के एवज में उसने पार्टी के बड़े नेताओं समेत अनुभवी रिटायर्ड आईएएस अधिकारियों को भी समिति का हिस्सा बनाया है। ऐसे में देखा जाए तो भाजपा इस बार विधानसभा चुनाव को लेकर पिछली बार के मुकाबले काफी कुछ बदलाव कर रही है। जहां तक रहा आईएएस अफसरों की घोषणा समिति में रखने का सवाल, तो राजनीतिज्ञ पंडितों का मानना है, कि पूर्व सेवानिवृत्त आईएएस अफसरों के रखने से सभी पूर्व योजनाओं और आने वाली कल्याणकारी योजनाओं से भाजपा अच्छी तरह से रूबरू हो सकेगी। ऐसे में उसे अब बहुत फायदा पहुंचने वाला है। 

भाजपा के घोषणा पत्र समिति में बड़े नाम शामिल 

साल के अंत में मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में भाजपा ने घोषणा पत्र बनाने वाली नेताओं और अफसरों की सूची जारी की। इसमें पार्टी के वरिष्ठ नेता पूर्व मंत्री जयंत मलैया को प्रमुख रूप से जगह दिया गया है। इसके अलावा घोषणा पत्र में वरिष्ठ नेता प्रभात झा, मंत्री राजवर्धन सिंह, कवींद्र कियावत, सदस्य मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा, अजय विश्नोई, लाल सिंह आर्य, ओम प्रकाश धुर्वे, लता वानखेड़े, सुमेर सिंह सोलंकी, दीपक विजयवर्गीय, अजय प्रताप सिंह, डीके उईके, अतुल सेठ, मनोज पाल, महापौर पुष्यमित्र भार्गव, और डॉ विनोद मिश्रा समेत सेवानिवृत्त आईएएस ऑफिसर कवींद्र कियावत को सूची में जगह मिली है। 

विपक्ष भी कर रहा है तैयारी 

खबरों की मानें तो इस बार बीजेपी की राह इतनी आसान नहीं होने वाली है। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ लगातार हर मुद्दे पर मध्य-प्रदेश की भाजपा सरकार पर हमला कर रहे हैं। अभी बीते दिनों हुए 10 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म मामले में कमलनाथ ने भाजपा सरकार घेरा था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Exit mobile version