Home ख़ास खबरें MP News: खुशखबरी! मुख्यमंत्री मोहन यादव ने लाड़ली बहना योजना की 15वीं...

MP News: खुशखबरी! मुख्यमंत्री मोहन यादव ने लाड़ली बहना योजना की 15वीं किस्त की जारी, जानें डिटेल

MP News: मुख्यमंत्री मोहन यादव द्वारा आज 1.29 करोड़ लाभार्थी लाड़ली बहनों के खाते में योजना की 15वीं किस्त भेज दी गई है।

0
MP News
MP News

MP News: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव आज यानि 10 अगस्त को 1.29 करोड़ लाभार्थी लाड़ली बहनों के खाते में योजना की 15वीं किस्त के यानि 1250 रूपये भेजे गए है। बता दें कि मोहन यादव ने श्योपुर के विजयपुर से लाड़ली बहनों के खातों में 15वीं किस्त जारी कर दी है। सबसे अच्छी बात यह है कि बहनों को रक्षाबंधन के स्वरुप 250 रूपये भी भेजे गए है। यानि इस बार कुल 1500 रूपये लाड़ली बहनों के खाते में आएं है।

सीएम मोहन यादव ने दी जानकारी

न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि “आज प्रदेश की सभी लाड़ली बहनों को हर महीने मिलने वाली 1250 रूपये राशि के अतिरिक्त 250 रुपए रक्षाबंधन पर्व के शगुन के रूप में उनके बैंक खातों में भेज रहा हूं। रक्षाबंधन कार्यक्रम और सावन उत्सव का यह कार्यक्रम प्रदेश में 25 हजार स्थानों पर आयोजित किए जा रहे हैं।

मैं स्वयं आज श्योपुर में आयोजित स्वयं सहायता समूह सम्मेलन और बहनों के साथ रक्षाबंधन पर्व कार्यक्रम में सम्मिलित होने जा रहा हूं। इस अवसर पर सिंगल क्लिक से सभी लाड़ली बहनों के खाते में 1500 रुपए ट्रांसफर किए जाएंगे। बहनों को बधाई, शुभकामनाएं।

लाड़ली बहनों को जल्द मिलेगा रोजगार

बता दें कि एक कार्यक्रम के दौरान सीएम मोहन यादव ने महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा कि “आज अकेले टीकमगड़ में 2 लाख 11 दजार से अधिक लाड़ली बहनों के खाते में राशि आ रही है। आप लोग चिंता मत करो हम अपनी लाड़ली बहनों को रोजगार दिलाने में लगे हुए है। रेडीमेड गारमेंट्स में लाड़ली बहनों को 10-15 हजार रुपये महीना मिलें, इसके लिए उन्हें ट्रेनिंग दिलाने की योजना भी हमारी सरकार बना रही है”।

कब शुरू की गई थी योजना

इस योजना की शुरूआत मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने की थी। लाड़ली बहना योजना के तहत पहले महिलाओं को 1000 रूपये की राशि प्रदान की जाती थी। इसके बाद रक्षाबंधन पर इसकी राशि बढ़ाकर 1250 रूपये कर दी गई थी। इस योजना के लाभ 21 से लेकर 60 साल तक कि विवाहित महिला ले सकती है।

Exit mobile version