Home देश & राज्य MP में Hinduja Renewables को मिला 80 मेगावाट का टेंडर, जानिए इस...

MP में Hinduja Renewables को मिला 80 मेगावाट का टेंडर, जानिए इस परियोजना में क्या है खास?

0
Hinduja Renewables
Hinduja Renewables

MP News: मध्य प्रदेश में हिंदुजा रिन्यूएबल्स(Hinduja Renewables) को बड़ी सफलता हाथ लगी है। बताया जा रहा है, हिंदुजा रिन्यूएबल्स ने दुनिया के सबसे बड़े फ्लोटिंग सोलर पार्क में 80 मेगावाट का टेंडर जीत लिया है। बता दें कि मध्य प्रदेश के ओंकारेश्वर में नर्मदा नदी के किनारे दुनिया की सबसे बड़ी सिंगल-लोकेशन फ्लोटिंग सोलर पार्क बनाने की उम्मीद है। जिसकी कुल क्षमता 600 मेगावाट की है। बताया जा रहा है, इस परियोजना को पूरा करने के लिए दो चरणों में कार्य किया जाएगा। जिसमें अहम योगदान अब हिंदुजा रिन्यूएबल्स(Hinduja Renewables) का भी होने वाला है। 

हिंदुजा रिन्यूएबल्स दे रहा है अहम योगदान

ऐसा नहीं है, कि हिंदुजा रिन्यूएबल्स(Hinduja Renewables) ने सिर्फ नर्मदा नदी के किनारे दुनिया की सबसे बड़ी सिंगल-लोकेशन फ्लोटिंग सोलर पार्क में ही अपनी जगह पक्की की है। बता दें कि इससे पहले भी ‘हिंदुजा रिन्यूएबल्स’ ने देश के विभिन्न हिस्सों में कई अहम परियोजनाओं में कार्य किया है। खबरों की मानें तो आगे आने वाले वर्षों में हिंदुजा रिन्यूएबल्स (Hinduja Renewables) मल्टी गीगावाट नवीकरणीय ऊर्जा पोर्टफोलियो के तहत ऊर्जा भंडारण सहित हरित हाइड्रोजन स्थानों में सक्रिय रूप से अवसर भी तलाश रहा है।

फ्लोटिंग सोलर पार्क को लेकर क्या है खबर


बता दें कि हिंदुजा रिन्यूएबल्स(Hinduja Renewables) ने नर्मदा नदी के किनारे दुनिया की सबसे बड़ी सिंगल-लोकेशन फ्लोटिंग सोलर पार्क में 80 मेगावाट का टेंडर जीत लिया है। ऐसे में खबरों की मानें तो इस परियोजना के लिए टैरिफ 3.89 रुपये/किलोवाट निर्धारित की गई है। बता दें कि यह परियोजना ‘रीवा अल्ट्रा मेगा सोलर लिमिटेड’ के द्वारा विकसित की जा रही है। ऐसे में भारतीय सौर ऊर्जा निगम और मध्य प्रदेश की ऊर्जा विकास निगम दोनों का ही यह संयुक्त उद्यम है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version