Home देश & राज्य MP News: सीएम मोहन यादव की पहल का असर! गूगल समेत कई...

MP News: सीएम मोहन यादव की पहल का असर! गूगल समेत कई कंपनियां एमपी में 3100 करोड़ रूपये का करेंगी निवेश, जानें डिटेल

MP News: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव 7 और 8 अगस्त को बैंगलूरू के दौरे पर थे, जहां उन्होंने कई मशहूर उद्योगपतियों से मुलाकात की।

0
MP News
MP News

MP News: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव 7 और 8 अगस्त को बैंगलूरू के दौरे पर थे, जहां उन्होंने कई मशहूर उद्योगपतियों से मुलाकात की थी। वहीं अब इस मुलाकात का असर भी दिख रहा है। आपको बता दें कि कई बड़ी कंपनियों ने मध्य प्रदेश में निवेश करने के लिए अपनी इच्छा जाहिर की है। इसमे गूगल, टेक महिंद्रा समेत कई बड़ी कंपनियां शामिल है। बता दें कि 7 और 8 अगस्त को हुई इंटरेक्टिव सेशन में 500 से अधिक प्रतिभागी मौजदू थे।

मध्य प्रदेश मे होगा 3100 करोड़ रूपये का निवेश

गौरतलब है कि प्रदेश में लोकल टैलेंट को बढ़ावा देने के लिए कई कंपनियों ने एमपी में निवेश की इच्छा जताई है। इसके अलावा युवाओं में स्किल्स को बढ़ाने के लिए अब गूगल क्लाउड का भी इस्तेमाल किया जाएगा। मीटिंग के दौरान लैप इंडिया, रिलायंस कंज्यूमर, डीएचएल ग्लोबल, टेक महिंद्रा, माइक्रोसॉफ्ट, केनेस टेक्नोलॉजी और किर्लोस्कर सिस्टम्स जैसी बड़ी कंपनियों ने हिस्सा लिया। इन सभी कंपनियों में एमपी में 3100 करोड़ से ऊपर के निवेश को लेकर इच्छा जताई है। माना जा रहा है कि इस निवेश से लगभग 7 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा जो मोहन यादव सरकार के लिए एक बड़ी उपलब्धि मानी जाएगी।

सीएम मोहन यादव ने क्या कहा?

बेंगलूरु में आयोजित इंटरेक्टिव सेशन के बाद एमपी के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने बताया कि एनवीडिया ने जहां मध्य प्रदेश को भारत की इंटेलिजेंस राजधानी के रूप में विकसित करने का ब्लूप्रिंट तैयार करने की बात कही वहीं गूगल क्लाउड ने मध्य प्रदेश में स्टार्टअप हब और सेंटर ऑफ एक्सीलेंस की स्थापना का प्रस्ताव रखा। आईटी क्षेत्र में चार समझौता ज्ञापनों पर भी हस्ताक्षर हुए। इसके अलावा उन्होंने निवेशकों को जानकारी देते हुए कहा कि यह प्रदेश में निवेश करने का सबसे अनुकूल समय है। माना दा रहा कि इस प्रयास से आने वाले समय में मध्य प्रदेश बड़ी मात्रा में युवाओं को रोजगार देने में सक्ष्म होगा।

Exit mobile version