Tuesday, October 22, 2024
Homeदेश & राज्यMP News: जमीन का पट्टा न मिलने पर बौखलाया आदिवासी, दिनदहाड़े CMO...

MP News: जमीन का पट्टा न मिलने पर बौखलाया आदिवासी, दिनदहाड़े CMO और तहसीलदार के ऑफिस में छोड़ी जहरीला ‘गोह’’ 

Date:

Related stories

MP News: CM Mohan Yadav की सरकार ने लागू किया Sampada 2.0, जानें कैसे आसान होगी जमीन रजिस्ट्री की प्रक्रिया?

MP News: मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के नेतृत्व में चल रही सरकार ने आज जमीन रजिस्ट्री से जुड़े मामलों को सुलझाने और प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए बड़ा कदम उठाया है।

MP News: दशहरा से पहले ‘लाडली बहनों’ को Mohan Yadav सरकार की बड़ी सौगात, अकाउंट में ट्रांसफर हुई 1250 रुपये की धनराशि

MP News: मध्य प्रदेश की करोड़ों लाडली बहनों को राज्य सरकार ने बड़ी सौगात दे दी है। MP की मोहन यादव (CM Mohan Yadav) सरकार ने आज बड़ा कदम उठाते हुए लाडली बहना योजना (Ladli Behna Yojana) की 1.29 करोड़ लाभार्थी महिलाओं के बैंक खाते में 1574 करोड़ रुपये जारी कर दिया है।

Ladli Behna Yojana: MP में E-KYC के बिना नहीं मिलेगी इस खास योजना की 17वीं किस्त, यहां समझें स्कीम का लाभ कैसे उठाएं?

Ladli Behna Yojana: मध्य प्रदेश में इन दिनों लाडली बहना योजना को लेकर चर्चाओं का दौर जारी है। मध्य प्रदेश सरकार की इस खास योजना की लाभार्थी महिलाओं के मन में इसको लेकर कई तरह के सवाल भी आ रहे हैं।

MP News: मध्य प्रदेश के अशोकनगर जिले से एक बहुत हास्यास्पद (अतरंगी) मामला देखने को मिला है। दरअसल यहां के आदिवासी ने अफसरों से परेशान होकर उनके चेंबर के पास जाकर जहरीला गोह छोड़ देता है। जिसके बाद पूरे सीएमओ और तहसीलदार कार्यालय में हड़कंप मच जाती है। जानकारी के मुताबिक आदीवासी पुरुष कई महीनों से सरकारी दफ्तरों के चक्कर काट रहा था। फिर भी उसकी विनती कोई अफसर सुनने को तैयार नहीं था। ऐसे में गुस्साए आदीवासी ने जहरीला गोह पकड़कर दफ्तर पहुंच जाता है, और उन सभी को सीएमओ ऑफिस में छोड़ देता है।

क्या मांग थी आदीवासी पुरुष की?

बता दें कि यह अतरंगी मामला मध्यप्रदेश के अशोकनगर जिले का है। जहां चंदेरी तहसील का रहने वाला एक आदिवासी जिसका नाम तोताराम बताया जा रहा है, वह जमीन की पट्टे की मांग को लेकर कई महीनों से सरकारी दफ्तरों के चक्कर काट रहा था। उसके मुताबिक उसकी वहां कोई बात सुनने को तैयार नही था, जिसके कारण गुस्साए आदिवासी तोताराम ने गोह पकड़कर अधिकारियों के चेंबर में छोड़ देता है। जिससे पूरे ऑफिस में अफरा तफरी मच जाती है। लेकिन फिर ऑफिसर के समझने के बाद तोताराम गोह वापस पकड़कर चला जाता है।

लेकिन जब अधिकारियों से इसके बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया– आदीवासी पुरुष तोताराम सांप पकड़ने का काम करता है। इसलिए हमने परमिशन देकर साप देखने के लिए बुलाया था ।

नगर पालिका सीएमओ का क्या है कहना?

वहीं जब इस बारे में चंदेरी नगरपालिका के (सीएमओ) संतोष सैनी से सवाल पूछा गया तो उन्होंने बताया – जिस जमीन का आदिवासी तोताराम दवा कर रहे हैं वह नगरपालिका के द्वारा उक्त भूमि पर आवास स्वीकृत किया गया था, साथ में एक लाख रुपये भी दिए गए थे। लेकिन उन्होंने उन रुपयों को खर्च कर दिया। और अब फिर से सरकारी अफसरों को डरा-धमकाकर यही खेल शुरू करना चाहते हैं। जबकि चंदेरी क्षेत्र के तहसीलदार सोनू गुप्ता ने बताया कि संबंधित व्यक्ति ( तोताराम) आदिवासी ने जिस जमीन पर कब्जा किया हुआ है, वह वक्फ बोर्ड की जमीन है। ऐसे में उसे किसी भी कारणवश पट्टा नहीं कराया जा सकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories