Home देश & राज्य MP Patwari News: Revenue Officer को देख पटवारी के छूटे पसीने, देखते...

MP Patwari News: Revenue Officer को देख पटवारी के छूटे पसीने, देखते ही देखते चबा गया 500 का नोट

0
MP Patwari News
MP Patwari News

MP Patwari News: देश में हर दिन घूसखोरी की खबरें देखने को मिलती हैं। लेकिन मध्य प्रदेश की कटनी से एक हैरान कर देने वाला मामला निकल कर सामने आ रहा है। बताया जा रहा है, यहां रेवेन्यू ऑफिसर (Revenue Officer) को देख एक पटवारी ने ली हुई घूस को जल्दी-जल्दी चबाने लगा। इतने में रेवेन्यू डिपार्टमेंट की टीम ने उसे दबोच लिया। खबरों की मानें तो पटवारी ने 5000 की घूस ली थी। जिसके बाद जब उसने ऑफिसर को देखा तो उसके पसीने छूट गए। ऐसे में उसने सबसे पहले 500 के नोटों को चबाना शुरू किया, लेकिन जब तक वह सारे नोटों को चबा पता रेवेन्यू डिपार्टमेंट की टीम ने उसे पकड़ लिया। खबरों की मानें तो इसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया। जहां उसके मुंह से 500 के नोट निकाले गए। दरअसल यह पूरा प्रक्रम साक्ष्य जुटाने के लिए किया जा रहा था।   

रेवेन्यू ऑफिसर की टीम ने बनाया था पकड़ने का प्लान 

खबरों की मानें तो कटनी में पटवारी गजेंद्र सिंह नाम के व्यक्ति के खिलाफ घूस को लेकर बहुत सारी शिकायतें आ रही थी। जिसके बाद रेवेन्यू ऑफिसर (Revenue Officer) लोकायुक्त की टीम ने एक प्लान बनाया। जिसमें यह तय किया गया कि कटनी पटवारी गजेंद्र सिंह को रंगे हाथ पकड़ना है। इसके बाद स्पेशल लोकायुक्त की टीम ने प्लान के तहत उसको पहले 5000 का घूस दिया। ऐसे में वह उनकी जाल में फस गया। जिसके बाद वह रंगे हाथ पकड़ा गया। वहीं ख़बरों की मानें तो जब उसे पता चला की पुलिस आ गयी है, तो उसने 500 के नोट खाना शुरू कर दिया, लेकिन वह उसे पचा नहीं पाया। बताया जा रहा है पुलिस ने उससे इस दौरान घूस की रकम की 4500 रुपए जब्त कर ली।  

भारत में बढ़ रहे हैं घूसखोरी के मामले  

देखा जाए तो भारत में हर दिन घूसखोरी के मामले बढ़ते जा रहे हैं। हर दिन सरकारी कर्मचारी या अन्य विभागों, प्राइवेट सेक्टरों में घूस लिए जा रहे हैं। अभी कुछ दिन पहले ही लोकायुक्त की टीम ने मध्य प्रदेश के शिवपुरी में एक पटवारी को 15 हजार की घूस लेते हुए धर-दबोचा था। जिसके बाद उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर क़ानूनी कार्रवाई शुरू की गई थी। देखा जाए तो राज्य सरकार और केंद्र सरकार इस घूसखोरी नीति पर नकेल कसना चाहती है। ऐसे में अब हर दिन घूसखोर पकड़े जा रहे हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version