Home ख़ास खबरें Mumbai Rain Update: मुंबई में भारी बारिश से मची तबाही, IMD का...

Mumbai Rain Update: मुंबई में भारी बारिश से मची तबाही, IMD का रेड अलर्ट जारी; स्कूल कॉलेज बंद, जानें ताजा अपडेट

Mumbai Rain Update: भारी बारिश के कारण मुंबई और उसके आस-पास के इलाकों में बीते दिन यानि 25 सितंबर से ही जीवन ठप हो गया है।

0
Mumbai Rain Update
फाइल फोटो प्रतिकात्मक

Mumbai Rain Update: भारी बारिश के कारण मुंबई और उसके आस-पास के इलाकों में बीते दिन यानि 25 सितंबर से ही जीवन ठप हो गया है। वहीं आज के लिए आईएमडी ने बारिश का रेड अलर्ट जारी कर दिया है (Mumbai Rain Update)। BMC ने एतिहातन सभी स्कूल और कॉलेजों को बंद करने का आदेश दे दिया है। जानकारी के मुताबिक इस मूसलाधार बारिश में 4 लोगों के मरने की भी खबर है। चलिए आपको बताते है मुंबई में बारिश को लेकर ताजा अपडेट क्या है?

IMD ने जारी किया बारिश का रेड अलर्ट

मौसम विज्ञान विभाग यानि (आईएमडी) आज यानि 26 सितंबर के लिए बारिश का रेड अलर्ट जारी कर दिया है। कल के मूसलाधार बारिश के बाद आज सुबह से ही स्थिति सामान्य नजर आ रही है। हालांकि अभी भी कई इलाकों में कल हुई भारी बारिश के बाद शहर के कई इलाकों में जलभराव और यातायात जाम की स्थिति देखी गई। IMD के अनुसार, मुंबई में आज ‘भारी बारिश के साथ आसमान में बादल छाए रहने’ की संभावना है।

सभी स्कूल कॉलेज बंद

बीएमसी ने एतिहातन सभी स्कूल कॉलेजों को बंद करने का निर्देश दे दिया है। गौरतलब है कि लगातार बारिश के कारण कई इलाकों में पानी भर गया। जिसके बाद लोगों को खासी परेशानी को सामना करना पड़ा। (Mumbai Rain Update) जिसके देखते हुए सभी सभी स्कूल और कॉलेजों को बंद करने का आदेश दिया गया ताकि किसी भी प्रकार की कोई अप्रिय घटना न हो। इसके अलावा बीएमसी ने लोगों को घरों में ही रहने का आदेश दिया है।

प्रशासन अलर्ट मोड पर

गौरतलब है कि विभाग द्वारा आज भी बारिश का रेड अलर्ट जारी करने के बाद बीएमसी की पूरी मशीनरी को अलर्ट कर दिया गया है। इसके अलावा सभी वॉर्डों के लिए एक कंट्रोल रूम बनाया गया है ताकि इलाकों पर नजर रखी जा सके, और किसी भी स्थिति से निपटा जा सके।

Exit mobile version