Home ख़ास खबरें Narendra Modi: क्या अगले दशक तक देश की कमान संभालेंगे PM मोदी?...

Narendra Modi: क्या अगले दशक तक देश की कमान संभालेंगे PM मोदी? Vikas Divyakirti के ये दावे Congress को कर देंगे हैरान!

Narendra Modi: पूर्व सिविल सेवक, शिक्षक एवं लेखक विकास दिव्यकीर्ति ने एक साक्षात्कार के दौरान दावा किया है कि आज से 10-15 साल बाद हम राहुल गांधी व योगी आदित्यनाथ को PM के रूप में देखेंगे। ऐसे में सवाल ये उठते हैं कि क्या आगामी 10-15 सालों तक पीएम मोदी ही केन्द्र में देश की कमान संभालेंगे?

0
Narendra Modi
फाइल फोटो- Narendra Modi & Vikas Divyakirti

Narendra Modi: भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जनाधार का कोई जवाब ही नहीं। देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में लोगों के अंदर उनके प्रति गजब की दीवानगी देखने को मिलती है। पीएम मोदी (Narendra Modi) चाहें देश के किसी हिस्से में दौरे पर चले जाएं या विदेश के दौरे पर हों उनके समर्थकों का उत्साह देखने लायक होता है। पीएम मोदी की लोकप्रियता ही है जिसको लेकर विभिन्न क्षेत्र के विशेषज्ञ उनकी राजनीति को लेकर कई तरह के सकारात्मक दावे करते हैं।

देश के एक पूर्व सिविल सेवक, शिक्षक, लेखक, व्याख्याता और ख्याति प्राप्त यूट्यूबर विकास दिव्यकीर्ति ने भी इसी क्रम में एक ऐसा दावा किया गया है जिसको लेकर खूब चर्चा है। विकास दिव्यकीर्ति (Vikas Divyakirti) ने एक इंटरव्यू में कहा है कि “आज से 10-15 साल बाद हम योगी आदित्यनाथ और कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को प्रधानमंत्री के रूप मे देखेंगे।” विकास दिव्यकीर्ति के इस दावे को लेकर सवाल उठ रहा है कि क्या अगले एक दशक तक भी पीएम मोदी ही देश की कमान संभालेंगे?

क्या अगले एक दशक तक देश की कमान संभालेंगे PM मोदी?

देश के चर्चित शिक्षक, लेखक और व्याख्यात यूट्यूबर विकास दिव्यकीर्ति ने एक इंटरव्यू के दौरान कुछ ऐसा दावा कर दिया जिसके बाद सियासी गलियारों में चर्चा का बाजार गर्म होने लगा। विकास दिव्यकीर्ति का कहना है कि ”आज से 10-15 साल बाद हम योगी आदित्यनाथ और राहुल गांधी को प्रधानमंत्री के रूप मे देखेंगे। राहुल गांधी की उम्र अभी कम है और योगी आदित्यनाथ के पास भी समय है।”

विकास दिव्यकीर्ति की ओर से किए गए इस दावे से एक गंभीर सवाल निकल कर सामने आता है और वो है कि क्या अगले एक दशक तक भी देश की कमान पीएम मोदी ही संभालेंगे? ऐसा इसलिए भी है क्योंकि बीजेपी में योगी आदित्यनाथ को पीएम मोदी के उत्तराधिकारी के रूप में देखा जा रहा है।

कांग्रेस और इंडिया गठबंधन भी लगातार राहुल गांधी को पीएम मोदी के समक्ष खड़ा करने के लिए प्रयासरत नजर आ रही है। ऐसे में विकास दिव्यकीर्ति का ये दावा निश्चित रूप से योगी समर्थकों एवं कांग्रेस के लिए चिंता का विषय हो सकता है। ध्यान देने योग्य बात ये है कि विकास दिव्यकीर्ति के इस दावे को ‘जी न्यूज’ के आधिकारिक इंस्टाग्राम हैंडल से जारी किया गया है।

कांग्रेस को हैरान करेंगे विकास दिव्यकीर्ति के दावे!

केन्द्र में भाजपा के समक्ष मजबूती से लड़ रही कांग्रेस के लिए विकास दिव्यकीर्ति के ये दावे हैरान करने वाले हैं। कांग्रेस एक ओर लगातार अपनी लड़ाई तेज करते हुए हरियाणा, महाराष्ट्र और झारखंड विधानसभा चुनाव की तैयारी कर राहुल गांधी और मजबूत करने और केन्द्र की राजनीति में मजबूती से स्थापित करने में लगी है। इसी बीच विकास दिव्यकीर्ति के ये दावे निश्चित रूप से पार्टी के लिए हैरान करने वाले हैं।

Exit mobile version