Home ख़ास खबरें NDA संसदीय दल की बैठक में नरेन्द्र मोदी का खास अंदाज, ‘संविधान’...

NDA संसदीय दल की बैठक में नरेन्द्र मोदी का खास अंदाज, ‘संविधान’ को माथे से लगा कर दिया सम्मान; देखें वीडियो

Narendra Modi: नरेन्द्र मोदी ने राजधानी दिल्ली में संविधान सदन के केंद्रीय कक्ष में NDA संसदीय दल की बैठक के दौरान भारत के संविधान को अपने माथे से लगा लिया।

0
Narendra Modi
Narendra Modi

Narendra Modi: देश की सियासत में इन दिनों तमाम घटनाक्रम देखने को मिले हैं। लोक सभा चुनाव 2024 के परिणाम के तहत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के पक्ष में जनता ने अपना जनादेश दिया है और नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में ये गठबंधन सरकार बनाने की तैयारी में है। इसी क्रम में आज राजधानी दिल्ली में NDA संसदीय दल की बैठक रखी गई है जिसमें नरेन्द्र मोदी को सर्वसम्मति से संसदीय दल का नेता चुना गया। जानकारी के अनुसार नरेन्द्र मोदी रविवार शाम पीएम पद की शपथ लेंगे।

NDA संसदीय दल की बैठक में आज एनडीए की तमाम शीर्ष नेताओं के साथ नरेन्द्र मोदी भी शामिल हुए और उन्होंने अपने खास अंदाज से सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया। दरअसल कार्यवाहक पीएम नरेन्द्र मोदी ने संसदीय दल की बैठक में पहुंचते ही सम्मानपूर्वक भारत के संविधान को अपने माथे से लगा लिया। इसका वीडियो को समाचार एजेंसी एएनआई के हैंडल से जारी किया गया है जिस पर लोगों की खूब प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही हैं।

संविधान का सम्मान

भारतीय संविधान मूल सिद्धान्तों का एक समुच्चय है, जिससे कोई राज्य या अन्य संगठन अभिशासित होते हैं। देश में संविधान का सम्मान सर्वोपरि है और आज नरेन्द्र मोदी ने भी इसे चितार्थ करते हुए एनडीए संसदीय दल की बैठक को खास बना दिया।

नरेन्द्र मोदी ने आज राजधानी दिल्ली में स्थित संविधान सदन के केंद्रीय कक्ष में एनडीए की बैठक में पहुंच कर सबसे पहले भारत के संविधान को माथे से लगाया और नतमस्तक हो गए। नरेन्द्र मोदी के इस खास अंदाज का वीडियो समाचार एजेंसी एएनआई की ओर से जारी किया गया है और इसको लेकर खूब सुर्खियां बन रही हैं।

NDA संसदीय दल के नेता चुने गए नरेन्द्र मोदी

उत्तर प्रदेश की वाराणसी लोक सभा सीट से नवनिर्वाचित सांसद नरेन्द्र मोदी को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के संसदीय दल का नेता चुना गया है। संसदीय दल के नेता के लिए नरेन्द्र मोदी के नाम का प्रस्ताव वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह ने रखा जिसे सहयोगी दलों के मुखिया नीतीश कुमार, चन्द्रबाबू नायडू, जीतन राम मांझी, चिराग पासवान, एचडी कुमार स्वामी व पवन कल्याण ने अनुमोदित किया। इसके बाद सर्वसम्मति से उन्हें एनडीए संसदीय दल का नेता चुना गया और वे 9 जून यानी रविवार की शाम पीएम पद की शपथ लेंगे।

Exit mobile version