Home ख़ास खबरें Nepal Landslide: मूसलाधार बारिश के बीच त्रिशूली नदी में 2 बसों के...

Nepal Landslide: मूसलाधार बारिश के बीच त्रिशूली नदी में 2 बसों के बहने से 7 भारतीयों की मौत; 50 से ज्यादा यात्री लापता

Nepal Bus Accident: नेपाल में बीरगंज से काठमांडू जाने वाली बस त्रिशूली नदी में गिर गई, जिसमें 7 भारतीय लोगों की मौत होने की खबर है। पड़ोसी देश में भूस्खलन के कारण हुआ ये हादसा इतना भयावह है कि मृतकों की संख्या में इजाफा की आशंका है।

0
Nepal Bus Accident
फाइल फोटो- नेपाल बस हादसा (प्रतीकात्मक)

Nepal Landslide: भारत के सबसे निकटतम पड़ोसी देशों में से एक, नेपाल से बड़ी खबर सामने आई है। जानकारी के मुताबिक भारी बारिश के बीच सिमलताल इलाके में नारायणघाट-मुगलिंग मार्ग पर भूस्खलन (Nepal Landslide) के कारण यात्रियों से भरीं 2 बसें त्रिशूली नदी में बह गई हैं।

मध्य नेपाल में नारायणी नदी बेसिन की प्रमुख सहायक नदियों में से एक त्रिशूली नदी में बसों के बहने के कारण 7 भारतीयों के भी मौत होने की खबर है, तो वहीं 50 से ज्यादा यात्री लापता बताए जा रहे हैं। इस मामले को लेकर नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल बेहद गंभीर हैं और उन्होंने रेस्क्यू ऑपरेशन के निर्देश दिया है।

भूस्खलन के कारण भीषण हादसा

भारत के पड़ोसी देश नेपाल में एक भीषण हादसा देखने को मिला है। जानकारी के मुताबिक सिमलताल इलाके में नारायणघाट-मुगलिंग मार्ग पर भूस्खलन (Nepal Landslide) के कारण यात्रियों से भरीं 2 बसें दुर्घटनाग्रस्त हो गई हैं। दावा किया जा रहा है कि इन दोनों बसों में पर्यटक सवार थे जो कि बस के साथ ही त्रिशूली नदी में बह गए।

नेपाल से जुड़े हर मामलों पर बारिकी से जानकारी देने वाली ‘काठमांडू पोस्ट’ की मानें तो इस हादसे के कारण 7 भारतीय लोगों की भी मौत हुई है। वहीं 50 से ज्यादा लोग अभी भी लापता बताए जा रहे हैं। बता दें कि उफनती त्रिशूली नदी में बहने वाली दोनों बसों में ड्राइवर समेत कुल 63 यात्री सवार थे।

रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

नेपाल में भूस्खलन के कारण दो बसों के नदी में बहने के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन का काम जारी है। नेपाली सेना की ओर से स्पष्ट किया गया है कि “चितवन जिले के भरतपुर-29 नारायणगढ़-मुगलिंग सड़क खंड पर सिमलताल में यात्री बसों के गिरने की खबर मिलने के बाद चितवन स्थित गोताखोरों सहित अन्य बलों को अन्य की मदद से बचाव अभियान चलाने के लिए तैनात किया गया है।”

नेपाली सेना का दावा है कि जल्द ही बस हादसे की चपेट में आए यात्रियों को ढूंढ़ा जाएगा। हालाकि उफनती त्रिशूली नदी के कारण राहत-बचाव कार्य में भी बांधा आ रही है जिसके कारण रेस्क्यू में समय थोड़ा ज्यादा लगने के अनुमान हैं।

Exit mobile version