Home देश & राज्य दिल्ली दिल्ली के लिए राहत की खबर! कम हो रहा यमुना का पानी,...

दिल्ली के लिए राहत की खबर! कम हो रहा यमुना का पानी, फ्रांस से PM Modi ने ली स्थिति की जानकारी

0

Delhi Flood: पिछले कुछ दिनों से राजधानी दिल्ली में लगातार बारिश की वजह से यमुना नदी का जलस्तर काफी ज्यादा बढ़ गया था। बारिश के कारण जलस्तर बढ़ने की वजह से यमुना नदी ने खतरे के निशान को भी पार कर दिया था जिसकी वजह से राजधानी दिल्ली में बाढ़ की स्थिति बन गई है। दिल्ली में नदी के किनारे वाले इलाकों में बाढ़ का पानी घुस आया है। ऐसे में लोगों को अपना घर खाली करके दूसरी जगह पर जाने के लिए मजबूर हो रहे है। इसी कड़ी में आपको बता दें कि, राजधानी दिल्ली में 45 साल बाद यमुना नदी का पानी 208 मीटर के पास पहुंच गया है। इससे पहले सन 1978 में यमुना का जलस्तर 207.49 मीटर पहुंच गया था।

दिल्ली वासियों के लिए राहत की खबर

बाढ़ की वजह से स्कूलों को बंद करा दिया है। ऐसे में अब इन छात्रों की कुछ दिनों तक ऑनलाइन क्लासेज चलाई जाएंगी। वही यमुना के जलस्तर बढ़ने की वजह से कश्मीरी गेट इलाके में भी काफी ज्यादा पानी भर गया है। ऐसे में स्थिति को देखते हुए एनडीआरएफ की टीम लोगों को रेस्क्यू करने के लिए मौके पर पहुंचे चुकी है। इसी कड़ी में एक बड़ी अपडेट सामने आ रही है। ऐसा बताया जा रहा है कि आज से यमुना का जलस्तर घटना शुरू हो जाएगा।

Also Read: Bihar News: विधानसभा मार्च कर रहे BJP कार्यकर्ताओं को पुलिस ने दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, लाठीचार्ज…

फ्रांस से फोन करके दिल्ली में बाढ़ की स्थिति की जानकारी ली

ऐसे में आपको बता दें कि, दिल्ली में स्थिति को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एलजी को फोन करके स्थिति की जानकारी ली। ऐसे में दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना का कहना है कि, पीएम मोदी ने फ्रांस से फोन करके दिल्ली में जलभराव व बाढ़ की स्थिति और उनसे निपटने के लिए किए जा रहे प्रयासों के बारे में जानकारी ली। इसी के साथ पीएम मोदी ने गृहमंत्री अमित शाह को फ्रांस से फोन करके दिल्ली में बाढ़ के हालात के बारे में जानकारी ली। ऐसे में गृह मंत्री अमित शाह ने उम्मीद जताई है कि, अगले 24 घंटों के दौरान यमुना का जलस्तर घटने लगेगा और दिल्ली की स्थिति बेहतर होएगी।

Also Read: आखिर क्यों Chandrayaan-3 को चंद्रमा पर ही भेजा जा रहा है ? जानिए इस मिशन से जुड़े कई Interesting Facts

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version