Home देश & राज्य महागठबंधन के I.N.D.I.A. नाम को लेकर मचा बवाल, CM Nitish Kumar ने...

महागठबंधन के I.N.D.I.A. नाम को लेकर मचा बवाल, CM Nitish Kumar ने खोले कई राज  

0
Nitish Kumar
Nitish Kumar

Nitish Kumar: जब से विपक्षी दलों ने महागठबंधन का ऐलान किया है, तब से वह अपनी शक्ति प्रदर्शन को दिखाने में लगे हुए हैं। इस दौरान वह कभी बिहार तो कभी कर्नाटक के बेंगलुरु में सभी महागठबंधन दलों के साथ अहम बैठक कर रहे हैं। ऐसे में जब महागठबंधन बेंगलुरु में  बैठक के दौरान ने सभी दलों के द्वारा यह निर्णय लिया गया कि अब इस महागठबंधन का नाम  I.N.D.I.A. रख दिया जाए तो, खबरें यह सामने निकलकर आई की बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार महागठबंधन के I.N.D.I.A. नाम को लेकर खुश नहीं है। शायद इसलिए ही वह बैठक के तुरंत बाद बेंगलुरु से पटना वापस चले आए। लेकिन नामों को लेकर इस बात से पर्दा उठाते हुए सीएम नीतीश कुमार ने एक जनसभा के दौरान रहस्य से पर्दा उठा दिया है। 

महागठबंधन के I.N.D.I.A. नाम को लेकर क्या है पूरा मामला   

जानकारी और मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बेंगलुरु में बैठक के दौरान सभी की सहमति से महागठबंधन का नाम   I.N.D.I.A. रखा गया। लेकिन पता नहीं कैसे फिर बाद में यह खबर सामने आई की नीतीश कुमार I.N.D.I.A. के नाम को लेकर खुश नहीं हैं। इसकी वजह यह है, कि वह इंग्लिश में है। ऐसे में उनका मत था कि इसका नाम हिंदी में कुछ रखा जाए। 

शायद इसलिए बैठक खत्म होने के तुरंत बात लालू यादव, तेजस्वी यादव और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पटना वापस चले आए। जबकि देखा जाए तो उन्हें विपक्ष के साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल होना चाहिए था। बस इसी बात को लेकर सवाल उठने लगा कि सीएम नीतीश कुमार नामों से परेशान होकर वापस पटना चल दिए। 

I.N.D.I.A. नाम को लेकर सीएम ने खोल दी पोल   बता दें कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज बुधवार को बिहार के राजगीर शहर में जनसभा कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि,” जो ये अफवाह उड़ा हुआ है ये सब गलत है। मैं महागठबंधन के नाम को लेकर सहमत था तभी मैंने बैठक करके वहां से सहमति जताकर पटना लौट आया। क्योंकि हमें राजगीर आना था। लेकिन पता नहीं कौन ये सब खबरें उड़ा रहा है।”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version