Saturday, October 19, 2024
Homeदेश & राज्यउत्तर प्रदेशNoida News: नोएडा अथॉरिटी का बड़ा फैसला! ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर बनाएं...

Noida News: नोएडा अथॉरिटी का बड़ा फैसला! ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर बनाएं जाएंगे 2 नए अंडरपास, इन सेक्टरों को होगा फायदा

Date:

Related stories

Noida News: नोएडा प्राधिकरण प्रदेशवासियों की यात्रा सुगम और सुरक्षित बनाने में हमेशा तत्पर रहती है ताकि लोगों को किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े। इसी बीच नोएडा प्राधिकरण ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर 2 नए अंडर पास बनाने की योजना बना रहा है। परियोजना की डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट यानि डीपीआर को अंतिम रूप दिया जा रहा है। इसके अलावा इसे मंजूरी की लिए जल्द ही आईआईटी रूड़की को मंजूरी के लिए भेजा जाएगा। मंजूरी मिलने के बाद तुरंत इसका टेंडर निकालने पर भी काम शुरू कर दिया जाएगा (Noida News)।

8 सेक्टरों को होगा फायदा

बता दें कि यह नया अंडरपास झट्टा गांव के सामने बनाया जाएगा। वहीं इस अंडरपास के बनने के बाद सेक्टर – 145, 146, 159 और 155 के लोगों को फायदा मिलने की उम्मीद है। वहीं दूसरा अंडरपास सुल्तानपुर गांव के सामने बनाया जाएगा। इससे 128, 129 132 और 108 सेक्टर के लोगों को फायदा पहुंचेगा। बता दें कि अभी दोनों जगहों पर छोटे- छोटे अंडरपास बने हुए है, जिसके कारण ट्रक और बड़ी गाड़ियां अड़रपास में फंस जाती है और लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ता है। आलम यह है कि जाम लगने के बाद लोग घंटों तक जाम में फंसे रहते है। वहीं इन दोनों नए अंडरपास के बनने के बाद लोगों को जाम की समस्या से निजात मिल सकेगा (Noida News)।

180 करोड़ रूपये की आएगी लागत

जानकारी के मुताबिक इन दोनों अंडरपास बनाने में करीब 180 करोड़ रूपये की लागत आने की उम्मीद है। वहीं अधिकारियों के अनुसार दोनों डीपीआर को लगभग पूरा तैयार कर लिया गया है और इसे जल्द ही आईआईटी रूड़की भेजा जाएगा। डीपीआर मंजूर होने के बाद तुरंत ही निर्माण के लिए टेंडर निकाला जाएगा। वहीं ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर पिछले 2 सालों में 3 नए अंडरपास बनाए गए है। यह अंडरपास सेक्टर 96, 142 और 152 में बनाए गए है।

Latest stories