Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश Noida News: डेंगू से निपटने के लिए नोएडा प्राधिकरण ने तैयार किया...

Noida News: डेंगू से निपटने के लिए नोएडा प्राधिकरण ने तैयार किया रोडमैप, जगह-जगह दवाईयों का किया जा रहा है छिड़काव; जानें डिटेल

Noida News: नोएडा अथॉरिटी ने अपने एक्स हैंडल पर बिमारियों से बचाव के लिए जगह- जगह दवाओं के छिड़काव को लेकर जानकारी दी है।

0
Noida News
Noida News

Noida News: दिल्ली-एनसीआर में मानसून ने दस्तक दे दी है। एक तरफ जहां लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली है। वहीं बारिश में होने वाली बिमारियों को लेकर अधिकारियों की चिंता बढ़ गई है। गौरतलब है कि जगह-जगह जलभराव के कारण बिमारियों का भी खतरा बढ़ गया है। इसी बीच नोएडा अथॉरिटी ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर जानकारी साझा की है। जहां उन्होंने बिमारियों से बचने के लिए जगह- जगह दवाओं के छिड़काव को लेकर जानकारी दी है।

नोएडा अथॉरिटी ने शुरू किया अभियान

बता दें कि नोएडा अथॉरिटी ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर जानकारी देते हुए लिखा कि “वर्षा ऋतु के दृष्टिगत नौएडा शहर में फौगिंग एवं एंटी-लार्वा दवाओं का छिड़काव कराये जाने का कार्यक्रम संलग्न सारिणी के अनुसार दिनांक 01.07.2023 से 31.07.2024 तक सुनिश्चित किया गया है”।

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही नोएडा में भयंकर बारिश से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा था। जगह-जगह लोगों को जाम से दो-चार होना पड़ा था। मालूम हो कि बरसात में बिमारियों के बढ़ने का भी खतरा रहता है जैसे डेंगू, मलेरिया आदि।

जगह-जगह नालों की सफाई कराई जा रही है

नोएडा अथॉरिटी ने जारी एक प्रेस विज्ञाप्ति में कहा था कि नोएडा प्राधिकरण द्वारा वर्षा ऋतु के दृष्टिगत नोएडा क्षेत्र के मुख्य नालों की सफाई का कार्य तीव्र गति से कराया जा रहा है। शहर में जलभराव की स्थिति उत्पन्न न हों, वर्षा के दौरान यातायात सुगम रहे इस हेतु प्राधिकरण द्वारा नालों की सफाई हेतु 8 पॉक्लेन मशीन, 41 जेसीबी मशीन, 102 ट्रैक्टर ट्रोली इसके अलावा लगभभ 240 सफाई कर्मी तैनात किए गए है।

Noida News: इन सेक्टरों में कराई जा रही है सफाई

नोएडा अथॉरिटी द्वारा दी जानकारी के अनुसार नयाबॉस, सेक्टर – 135 , 105, 137, 125 , 76, 150 में सफाई कराई जा रही है। नालों की सफाई के कार्य लगातार दिन रात 24 घंटे कराया जा रहा है, जिस हेतु अलग – अलग टीम का गठन किया गया है। प्रधाकरिण के जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों द्वारा निरंतर सफाई कार्यों का निगरानी की जा रही है। गौरतलब है कि नोएडा में भी मानसून ने दस्तक दे दी है। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में नोएडा में झमाझम बारिश की संभावना है। लोगों को किसी प्रकार की समस्या न हो इसे लेकर विभाग ने जगह-जगह सफाई अभियान का कार्य तेज कर दिया है।

Exit mobile version