Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश Noida News: नोएडा प्राधिकरण ने बनाया जबरदस्त प्लान, स्पेशल 44 की टीम...

Noida News: नोएडा प्राधिकरण ने बनाया जबरदस्त प्लान, स्पेशल 44 की टीम करेगी भू–माफियाओं का सफाया

0
Noida News
Noida News

Noida News : उत्तर प्रदेश के नोएडा से बड़ी खबर निकल कर सामने आ रही है। बताया जा रहा है नोएडा प्राधिकरण बोर्ड ने भू–माफियाओं पर शिकंजा कसने के लिए नया प्लान बनाया है। ऐसे में माना जा रहा है, कि अब नोएडा की सरकारी जमीनों को हड़प कर खुद की प्रॉपर्टी बताने वाले लोगों को नोएडा अथॉरिटी बोर्ड अब बख्शने के मूड में नजर नहीं आ रही है। 

खबरों की मानें तो नोएडा प्राधिकरण के नए सीईओ एम लोकेश ने स्पेशल 44 की एक टीम भी बनाई है। जो अब नोएडा के अंदर अवैध रूप से अतिक्रमण करने वालों की पहचान कर उनके खिलाफ कार्रवाई करने की तैयारी है।

नोएडा प्राधिकरण बोर्ड हुई सख्त

बता दें कि नोएडा प्राधिकरण के नए सीईओ एम  लोकेश ने स्पेशल 44 के जरिए जिले में हो रहे सरकारी जमीनों को बचाने हेतु यह कदम उठाया है। इस मामले पर नोएडा अथॉरिटी के एक अधिकारी ने बताया कि जो भी नोएडा की सरकारी जमीनों पर कब्जा किए हैं। उन पर अब कार्रवाई की जानी है। वहीं प्राइवेट मामलों की प्रॉपर्टी में भी यदि कोई शिकायत करता है, तो स्पेशल 44 की टीम उसकी जांच करेगी। और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई भी करेगी।

भू–माफियाओं ने नोएडा की जमीनों पर कर रखा है कब्जा

जानकारी के मुताबिक 16385 करोड़ रुपए से ज्यादा की जमीनों पर कब्जा कर रखा है। खबरों की मानें तो इसका खुलासा सीएजी के रिपोर्ट में हुआ है। ऐसे में अब नोएडा प्राधिकरण बोर्ड अवैध रूप से कब्जा करने वाले माफियाओं पर शिकंजा कसने की तैयारी में जुट गई है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version