Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश Noida News: NPCL के मल्टीपॉइंट कनेक्शन योजना का लोग क्यों कर रहे...

Noida News: NPCL के मल्टीपॉइंट कनेक्शन योजना का लोग क्यों कर रहे हैं विरोध, जानें पूरी खबर

0
NPCL Greater Noida
NPCL Greater Noida

Noida News: एनसीआर के प्रमुख क्षेत्रों में से एक ग्रेटर नोएडा में NPCL (Noida Power Company Limited) इन दिनों 100 के करीब सोसायटीयों में मल्टीपॉइंट कनेक्शन लगाने की बात कर रहा है। इसको लेकर एनपीसीएल की तैयारी जोरों पर है। बता दें कि ग्रेटर नोएडा समेत एनसीआर के क्षेत्रों में बिजली की आपूर्ति एनपीसीएल ही करता है। एनपीसीएल के इस मल्टीपॉइंट कनेक्शन योजना के बारे में विभिन्न सोसायटियों में जाकर लोगों को बताया जा रहा है और कोशिश की जा रही है कि कैसे भी ग्रेटर नोएडा के इन सोसायटीयों को मल्टीपॉइंट कनेक्शन से लैस कर दिया जाए। पर खबर है कि इसको लेकर सोसायटी में खूब विरोध भी सामने आ रहा है। लोग अपने-अपने कारण देकर एनपीसीएल की इस योजना का विरोध कर रहे हैं। आइये जानते हैं विरोध के कारण क्या हैं।

इन वजहों से हो रहा विरोध

एनपीसीएल के मल्टीपॉइंट कनेक्शन योजना को लेकर कहा दा रहा है कि इससे सोसायटी के सार्वजनिक स्थानों पर लगने वाले बिजली का खर्च बढ़ जाएगा और इसका भुगतान कर पाना RLW के लिए मुश्किल होगा। इसमें जिम से लेकर सोसायटी के स्वीमिंग पुल और पार्क तक के क्षेत्र शामिल हैं। वहीं इसके अतिरिक्त कहा जा रहा है कि एनपीसीएल के मल्टीपॉइंट कनेक्शन योजना के तहत सोसायटी में रहने वाले लोगों को दुबारा से बिजली के लिए पैसे देने होंगे क्योंकि ये पोस्टपेड प्रणाली पर काम करने वाली योजना है और जितना पैसा देंगे उतने बिजली का ही इस्तेमाल किया जा सकेगा।

एनपीसीएल कनेक्शन लगाने की हरसंभव कोशिश कर रही

एनपीसीएल अपने इस मल्टीपॉइंट कनेक्शन प्रोग्राम को सफल बनाने के लिए हरसंभव कोशिश में लगी है। खबरों की माने तो इसके लिए एनपीसीएल सभी सोसायटीयों में जाकर कैंप लगाकर लोगों और सोयायटी के RLW को मनाने और समझाने की कोशिश कर रही है पर लोग इसको लेकर मानने को तैयार नहीं हैं। वहीं इसके अतिरिक्त एनपीसीएल ने यह भी बताया कि अगर किसी सोसायटी के 51 फीसदी लोग इस मल्टीपॉइंट कनेक्शन प्रोग्राम को पक्ष में आ जाएं तो इसके लिए रास्ता साफ हो सकता है और सोसायटी को इस योजना से लैस किया जा सकता है। एनपीसीएल के मुताबिक अब तक ग्रेटर नोएडा के 100 में से 89 सोसायटी के लोगों ने इस मल्टीपॉइंट कनेक्शन योजना को अपनाने से इंकार कर दिया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version