Home देश & राज्य Nuh Violence: नूंह में यात्रा पूरी करने को लेकर अड़ी विहिप, प्रशासन...

Nuh Violence: नूंह में यात्रा पूरी करने को लेकर अड़ी विहिप, प्रशासन चौकस, 4 दिनों तक इंटरनेट सेवा हो सकती है बंद

विश्व हिंदू परिषद (विहिप) द्वारा 28 अगस्त को आहुति की गई बृजमंडल धार्मिक यात्रा को लेकर प्रशासन सतर्क नजर आ रहा है। सुरक्षा व अन्य कारणों को देखते हुए यात्रा को अनुमति नहीं मिली है वहीं एहतियात के तौर पर चार दिनों तक इंटरनेट बंद करने की मांग भी की गई है।

0
Nuh Violence
Nuh Violence

Nuh Violence: बीते जुलाई के आखिरी दिनों की बात है जब 31 जुलाई को हरियाणा के नूंह (Nuh) में विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के आह्वान पर बृजमंडल यात्रा को निकाला गया था जिसमें जोर-शोर से लोगों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई थी। इसी दौरान हिन्दू और मुस्लिम समुदाय के लोग सामने आ गए और देखते ही देखते नूंह (Nuh) में हिंसा की आग जल उठी थी। इसके बाद से प्रशासन सक्रिय हुआ और बृजमंडल यात्रा को वहीं स्थगित करना पड़ा था। अब खबर है कि विहिप एक बार फिर अपने यात्रा को लेकर तैयारी में है और 28 अगस्त को नूंह में ये यात्रा देखने को मिल सकती है। हालाकि इसको लेकर प्रशासन की ओर से अनुमति नहीं मिली है। एहतियात के दौर पर 4 दिनों के लिए इंटरनेट बंद किए जाने की मांग भी की गई है।

बृजमंडल यात्रा को लेकर चौंकस है प्रशासन

खबरों की माने तो आगामी 28 अगस्त को होने वाली यात्रा को लेकर प्रशासन चौंकस है। प्रशासन की ओर से आधिकारिक रुप से इस यात्रा के लिए कोई अनुमति दी गई है। तनावपूर्ण माहौल को देखते हुए उपायुक्त धीरेंद्र खडगटा ने सरकार से 25 से 29 अगस्त तक के लिए सूबे में इंटरनेट बंद करने की मांग की है जिससे की किसी भी तरह के अफवाह को फैलने से रोका जा सके।

प्रशासन के रुख पर विश्व हिंदू परिषद (विहिप) का पलटवार

बता दें कि यात्रा की अनुमति न देने वाले प्रशासन के बयान पर विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने पलटवार किया है। विहिप के राष्ट्रीय संयुक्त महामंत्री सुरेंद्र जैन ने अधूरी रही बृजमंडल यात्रा को लेकर कहा है कि आगामी 28 अगस्त को सूबे में पूरे तैयारी के साथ बृजमंडल यात्रा निकाली जाएगी। उन्होंने स्थानिय प्रशासन के अनुमति न देने वाले बयान को लेकर कहा है कि यात्रा हर हाल में निकलेगी अगर प्रशासन चाहे तो तो हम उसके प्रारुप में बदलाव लाने को तैयार हैं। वही नूंह से विहिप जिला संयोजक देवेंद्र सिंह ने कहा कि नलहरेश्वर मंदिर में जलाभिषेक के लिए किसी की अनुमती लेने की कोई जरुरत नहीं है। इसके अतिरिक्त उन्होंने भी प्रशासन के रुख को देखते हुए कहा कि हमने यात्रा के लिए किसी से अनुमति मांगी ही नही ऐसे में अनुमति न देने की बात का कोई मतलब ही नहीं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version