Wednesday, October 23, 2024
Homeख़ास खबरेंPM Modi की तारीफ करने पर Justice MR Shah ने कुछ इस...

PM Modi की तारीफ करने पर Justice MR Shah ने कुछ इस तरह दिया जवाब, कहा- ‘मुझे कोई पछतावा नहीं’

Date:

Related stories

BRICS vs NATO: PM Modi, Xi Jinping समेत 36 राष्ट्राध्यक्षों की मेजबानी कर रहे Putin, क्या America के लिए चिंता का विषय?

BRICS vs NATO: रूस के 8वें सबसे अधिक आबादी वाले शहर कजान (Kazan) में आज दुनिया के तमाम ताकतर राष्ट्राध्यक्षों का जमावड़ा लगा है। वोल्गा और काजानका नदी के संगम पर स्थित कजान की सुरक्षा व्यवस्था भी चका-चौंध है।

PM Modi के Russia दौरे से पहले भारत-चीन के बीच LAC पर बनी नई सहमति, क्या Xi Jinping से BRICS Summit में हो सकती...

India-China Relations: सोशल मीडिया पर BRICS Summit को लेकर सुर्खियां बननी शुरू हो चुकी हैं। 16वां ब्रिक्स शिखर सम्मेलन रूस (Russia) के कजान शहर में 22 अक्टूबर से शुरू होगा और 24 अक्टूबर को इसका समापन होगा।

किसानों को 21000 करोड़ तो बुजुर्गों को 5 लाख तक मुफ्त इलाज; NDTV World Summit में PM Modi ने दिया तीसरे कार्यकाल का ब्योरा

PM Narendra Modi at NDTV World Summit: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज 'NDTV World' चैनल को लॉन्च किया है। इस दौरान उन्होंने NDTV World Summit 2024 - The India Century कार्यक्रम को संबोधित किया।

Justice MR Shah: 15 मई सोमवार को सुप्रीम कोर्ट के जज एमआर शाह रिटायर हो गए हैं। जस्टिस शाह को “टाइगर शाह” भी कहा जाता था। ऐसे में उन्होंने बताया कि, उन्हें “टाइगर शाह” क्यों कहा जाता था। इसी के साथ उन्होंने 2018 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करने पर खड़े हुए सवालों का भी जवाब दिया। बता दें कि, पीएम मोदी की तारीफ करने के बाद वह कुछ लोगों के निशाने पर आ गए थे। इसी के साथ उन्हें कथित तौर पर सरकार समर्थक भी कहा जाता था। ऐसे में अब उन्होंने इन्हीं सब चीजों का जवाब दिया है।

Justice MR Shah ने कुछ इस तरह दिया जवाब

पीएम मोदी की तारीफ करने पर जस्टिस एमआर शाह ने इस बात का जवाब देते हुए कहा कि, कोई भी एक उदाहरण नहीं दे सकता है जो ये दिखाए कि इसने न्यायिक पक्ष पर मेरे निर्णय लेने को प्रभावित किया है। जिनके पास करने के लिए कुछ नहीं है वे न्यायाधीशों की आलोचना करते हैं। इसके आगे उन्होंने कहा कि, इसमें पछतावे की क्या बात है। मैंने क्या गलत कहा है ? इसी के साथ जस्टिस शाह ने गुजरात के मुख्यमंत्री रहे नरेंद्र मोदी के साथ कामकाजी रिश्ते को लेकर कहा कि, न्यायिक पक्ष में एक साथ काम करने का सवाल ही नहीं है।

Also Read: मरते वक़्त आदमी को होता है किन बातों का पछतावा, खुलासा आपका सिर चकरा देगा

देश हित में देते है फैसला

उन्होंने आगे कहा कि, एक न्यायाधीश के रूप में अपने पूरे करियर में उनके राजनेताओं के साथ करीबी संबंध नहीं थे और उन्होंने अपना कर्तव्य बिना किसी भय पक्षपात या दुर्भावना की निभाया। उन्होंने कहा कि, मैंने सरकार के खिलाफ कई फैसले पारित किए हैं। जब हम निर्णय देते हैं तो हम इस बात पर विचार नहीं करते कि सरकार में कौन है बल्कि यह देखते हैं कि क्या यह देश हित में है। बता दें कि, जस्टिस एमआर शाह ने साल 2018 में गुजरात हाई कोर्ट के डायमंड जुबली समारोह में हिस्सा लिया था। इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी को मोस्ट पॉपुलर, लोकप्रिय, वाइब्रेंट और विजनरी नेता कहा था।

Also Read: Back Acne: पीठ पर निकल आए हैं दाने? तो इन घरेलू नुस्खों को करें ट्राय, जल्द मिलेगी राहत

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories