Home ख़ास खबरें Exit Poll में PM Modi की बढ़त देख बौखलाया पाकिस्तान, जानें क्यों...

Exit Poll में PM Modi की बढ़त देख बौखलाया पाकिस्तान, जानें क्यों चर्चाओं में है हामिद मीर का बयान?

Pakistani Reaction on PM Modi's Win: लोक सभा चुनाव संपन्न होने के बाद एग्जिट पोल में पीएम मोदी को बढ़त मिलता देख पाकिस्तान बौखलाता नजर आ रहा है और इस क्रम में हामिद मीर की प्रतिक्रिया सामने आई है।

0
Pakistani Reaction on PM Modi's Win
PM Modi & Hamid Mir

Pakistani Reaction on PM Modi’s Win: भारत में लोक सभा के आम चुनाव संपन्न हो चुके हैं। इसके तहत देश के नागरिकों ने सभी 543 लोक सभा सीटों पर अपना प्रतिनिधी चुनने के लिए मतदान कर दिया है। इसी बीच कई सर्वे एजेंसियों द्वारा एग्जिट पोल के आंकड़े भी चुनावी नतीजों की घोषणा से पहले पेश कर दिए गए हैं। ज्यादातर एग्जिट पोल में पीएम मोदी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) को बढ़त मिलती नजर आ रही है जिसको लेकर पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान से भी प्रतिक्रिया आनी शुरू हो गई है।

पाकिस्तानी समाचार एंकर व जियो टीवी के संपादक हामिद मीर ने भी इस संबंध में एक अहम बयान जारी किया है जिसको लेकर चर्चाओं का बाजार गरम है। हामीद मीर ने जियो न्यूज ऊर्दू के एक डिबेट कार्यक्रम में कहा कि पीएम मोदी ने अपने चुनावी कैंपेन में पाकिस्तानियों को टार्गेट किया है और मुझे नहीं लगता कि उनके शासन काल में भारत-पाक के संबंध बेहतर हो सकते हैं। हामीद मीर के इस बयान को लेकर अब खूब सुर्खियां बन रही हैं।

क्यों चर्चाओं में है हामीद मीर का बयान?

पाकिस्तान के एक प्रमुख पत्रकार, समाचार एंकर व सुरक्षा विश्लेषक हामिद मीर की ओर से भारत में संपन्न हुए लोक सभा चुनाव के परिणाम को लेकर प्रतिक्रिया सामने आई है। हामिद मीर ने जियो न्यूज ऊर्दू के एक डिबेट कार्यक्रम में स्पष्ट किया है कि “एनडीए की ओर से नारा लगाया था कि 400 पार, लेकिन एग्जिट पोल के मुताबिक वे 300 से लेकर 305 सीट पाते नजर आ रहे हैं।”

हामिद मीर ने ये भी कहा कि “पीएम मोदी इसलिए 400 सीटें लेने की कोशिश कर रहे थे ताकि भारतीय संविधान में कुछ बड़े बदलाव किए जा सकें।” उन्होंने ये भी कहा कि पीएम मोदी ने अपने चुनावी कैंपेन में पाकिस्तान को जम कर टार्गेट किया, हालाकि फिर भी वो 400 सीटें पाते नजर नहीं आ रहे हैं।” इसके साथ ही हामिद मीर ने ये भी कहा कि “मुझे नहीं लगता कि पीएम मोदी अगर तीसरी बार सरकार में आते हैं तो इससे भारत-पाक के रिश्ते में बेहतरी आएगी।”

फवाद चौधरी ने भी दिया था भड़काऊ बयान

भारत में लोक सभा के चुनाव संपन्न होने के साथ ही पाकिस्तान सरकार के पूर्व मंत्री फवाद चौधरी के भड़काऊ बयान को लेकर भी खूब सुर्खियां बन रही हैं। फवाद चौधरी ने बीते दिनों स्पष्ट किया था कि “भारत में भाजपा-आरएसएस गठबंधन पाकिस्तान के प्रति नफरत फैला रहा है इसलिए इस विचारधारा के कर्ता-धर्ता को हराया जाना चाहिए।”

फवाद चौधरी ने इसके अलावा ये भी कहा था कि “यह बहुत महत्वपूर्ण है कि पीएम मोदी चुनाव हारें और हर पाकिस्तानी यह चाहता है कि वह हारें।” फवाद चौधरी के इस बयान के बाद सोशल मीडिया पर खूब खिल्लियां उड़ी थीं और लोगों ने इस पर जम कर अपनी प्रतिक्रियाएं दी थीं।

Exit mobile version