Home ख़ास खबरें Parliament Monsoon Session: लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव गिरा, PM Modi बोले- ‘घमंडिया...

Parliament Monsoon Session: लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव गिरा, PM Modi बोले- ‘घमंडिया है विपक्ष, 2028 में फिर आएगा अविश्वास प्रस्ताव’

0
PM Modi
PM Modi

Parliament Monsoon Session: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज (10 अगस्त, गुरुवार) विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव पर लोकसभा में चर्चा का जवाब दिया। PM दोपहर 4 बजे लोकसभा पहुंचे। सदन में अपने संबोधन के दौरान उन्होंने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। इस दौरान मणिपुर को लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच सदन में तीखा वार-पलटवार देखने को मिला।

चर्चा के अंत में विश्वास प्रस्ताव पर विटिंग करवाई गई। चर्चा के अंत में अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग करवाई गई, जिसके बाद विपक्षी दलों का लाया अविश्वास प्रस्ताव गिर गया। लोकसभा में चर्चा के दौरान PM मोदी ने 2 घंटे 12 मिनट का भाषण दिया। जिसमें वे मणिपुर पर 1 घंटे 32 मिनट बाद बोले। इस दौरान उन्होंने कई बातों को जिक्र किया और किसी का नाम लिए बिना विपक्ष पर निशाना साधा।

इससे पहले बुधवार (9 अगस्त) को कांग्रेस नेता और सांसद राहुल गांधी ने अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा में हिस्सा लिया था। मोदी सरनेम मामले में सांसदी बहाल होने के बाद राहुल गांधी का सदन में ये पहला संबोधन था। इस दौरान राहुल गांधी ने PM मोदी और बीजेपी पर जमकर हमला बोला। राहुल गांधी ने PM मोदी के मणिपुर न जाने को लेकर सवाल उठाया और कहा कि प्रधानमंत्री मणिपुर नहीं गए, क्योंकि वे इसे भारत का हिस्सा नहीं मानते। बीजेपी ने मणिपुर को विभाजित कर दिया है।

राहुल गांधी ने PM मोदी और अडानी की तस्वीर सदन में दिखाई थी और उनकी तुलना रावण से की थी। राहुल ने कहा, रावण सिर्फ दो लोगों- मेघनाद और कुंभकर्ण की बात सुनता था, उसी तरह पीएम मोदी भी सिर्फ अमित शाह और अडानी की बात सुनते हैं।

राहुल गांधी के भाषण खत्म होने के बाद बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने तीखा हमला बोला था। ईरानी ने कहा था, जब राहुल गांधी ने भारत माता की हत्या की बात की तो विपक्ष के सदस्य तालियां बजा रहे थे। यही नहीं, उन्होंने राहुल गांधी पर सदन में समय फ्लाइंग किस देने का आरोप लगाया। बीजेपी की महिला सांसदों ने ‘फ्लाइंग किस’ को लेकर स्पीकर से शिकायत की है। ऐसे में आज भी संसद में तीखी नोकझोंक के पूरे आसार हैं।

Exit mobile version