Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश Passport News: बड़ी खबर! 28 जून तक यह पासपोर्ट सेवा केंद्र रहेगा...

Passport News: बड़ी खबर! 28 जून तक यह पासपोर्ट सेवा केंद्र रहेगा बंद, यहां जानें पूरी डिटेल

Passport News: 28 जून 2024 तक तकनीकी कारणों से डाकघर पासपोर्ट सेवा केंद्र अलीगढ़ पासपोर्ट सम्बंधी कार्य स्थगित रहेगा।

0
Passport News
Passport News

Passport News: गाजियाबाद क्षेत्रीय पासपोर्ट ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर जानकारी दी की 28 जून 2024 तक तकनीकी कारणों से डाकघर पासपोर्ट सेवा केंद्र अलीगढ़ पासपोर्ट सम्बंधी कार्य स्थगित रहेगा। मालूम हो कि पासपोर्ट का इस्तेमाल सरकारी दस्तावेजों के इस्तेमाल के लिए क्य जाता है। इसके अलावा अगर कोई दूसरे देश जाना चाहता है तो बिना पासपोर्ट जाना संभव नहीं है। केंद्र सरकार की तरफ से पासपोर्ट अप्लाई करने का प्रोसेस काफी सरल बना दिया गया है।

गाजियाबाद क्षेत्रीय पासपोर्ट ने दी जानकारी

आपको बता दें कि गाजियाबाद क्षेत्रीय पासपोर्ट ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर जानकारी देते हुए लिखा कि आवेदकों को अवगत कराया जाता है कि तकनीकी कारणों से डाकघर पासपोर्ट सेवा केंद्र, अलीगढ़ में दिनांक 28.06.2024 तक पासपोर्ट सम्बंधी कार्य स्थगित रहेगा। जिस सम्बंध में दिनांक 28.06.2024 तक जिन आवेदकों का एप्वाइंटमेंट डाकघर पासपोर्ट सेवा केंद्र, अलीगढ़ में निर्धारित है उनको एसएमएस द्वारा इसकी जानकारी प्रेषित कर दी जाएगी।

आवेदकों से निवेदन है कि वे अपना एप्वाइंटमेंट सुविधानुसार आगे की किसी तिथि में बुक कर लें। इश सम्बंध नें हुई असुविधा के लिए खेद है। आवेदक किसी अन्य प्रकार की सहायता के लिए contact.rpogzb@mea.gov.in पर सम्पर्क कर सकते है।

गाजियाबाद रीजनल पासपोर्ट ऑफिस ने तोड़ा रिकोर्ड

आपको बता दें कि वित्तीय वर्ष 2023-24 में गाजियाबाद रीजनल पासपोर्ट ऑफिस में पासपोर्ट बनाने में रिकॉर्ड कायम किया है। मालूम हो कि यहां से अभी तक 3 लाख 19 हजार पासपोर्ट बनाएं जा चुके है। वहीं अगर पिछले साल की बात करें तो कुल 2 लाख 41 हजार पासपोर्ट बनाएं गए थे। सबसे अच्छी बात यह है कि पेंडिंग मामले को निपटाने के लिए रीजनल पासपोर्ट ऑपिस में वॉक इन सुविधा को शुरू किया गया है। जिससे आवेदकों को काफी सुविधा हुई है।

Exit mobile version