Home ख़ास खबरें Passport News: पासपोर्ट बनवाने को लेकर केंद्र सरकार ने जारी किया अलर्ट,...

Passport News: पासपोर्ट बनवाने को लेकर केंद्र सरकार ने जारी किया अलर्ट, जानें पूरी खबर नही तो होगा तगड़ा नुकसान

0
Passport News
Passport News

Passport News: अगर आप पोसपोर्ट बनवाने की सोच रहे है तो यह खबर आपके लिए है। आपको केंद्र सरकार के इस अलर्ट के बारे में जरूर जानना चाहिए नही तो आप मुसीबत में पड़ सकते है। दरअसल केंद्र सरकार ने सोमवार को पासपोर्ट संबंधित सेवाओं की तलाश कर रहे लोगों को फर्जी वेबसाइटों या मोबाइल एप्लिकेशन के झांसे में न आने की चेतावनी दी। एक सरकारी अलर्ट में कहा गया है कि अधिकारियों के संज्ञान में आया है कि कई फर्जी वेबसाइट और मोबाइल ऐप आवेदकों से डेटा एकत्र कर रहे हैं और भारी शुल्क भी वसूल रहे हैं।

फर्जी वेबसाइटों और ऐप्स के झांसे में ना आएं

आपको बता दें कि (Passport News) अलर्ट में कहा गया है कि कई फर्जी वेबसाइट और मोबाइल ऐप आवेदकों से डेटा एकत्र कर रहे हैं। ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने और पासपोर्ट संबंधी सेवाओं के लिए नियुक्तियों को निर्धारित करने के लिए अतिरिक्त शुल्क वसूल रहें है।

Passport News: यह है कुछ फर्जी वेबसाइटों के नाम

•www.indiapassport.org

•www.online-passportindia.com

•www.passportindiaportal.in

•www.passport-india.in

•www.passport-seva.in

•www.applypassport.org

अलर्ट में कहा गया है कि भारतीय पासपोर्ट और संबंधित सेवाओं के लिए आवेदन करने वाले सभी नागरिकों को सलाह दी जाती है कि वह फर्जी वेबसाइट पर ना जाएं।(Passport News) साथ ही पासपोर्ट संबंधित सेवाओं के लिए भुगतान न करें अन्यथा उन्हें वित्तीय नुकसान हो सकता है।

पासपोर्ट सेवाओं के लिए सिर्फ एक अधिकारिक वेबसाइट

पासपोर्ट सेवाओं के लिए भारत सरकार के विदेश मंत्रालय की अधिकारिक वेबसाइट है। passportindia.gov.in है जिसका लिंक www.passportindia.gov.in है। इस वेबसाइट के माध्यम से आप पासपोर्ट के लिए आवेदन कर सकते है। वहीं आवेदक अधिकारिक ऐप mPassport Seva जिसे एंड्रॉइड और आईओएस एप्लिकेशन से डाउनलोड किया जा सकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Exit mobile version