Home देश & राज्य Patna News: पटना में इन मांगो को लेकर आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन,...

Patna News: पटना में इन मांगो को लेकर आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन, प्रशासन ने किया वाटर कैनन का इस्तेमाल

Patna News: पटना में प्रशासन ने प्रदर्शनकारी आंगनबाड़ी सेविका सहायिकाओं पर वाटर कैनन का इस्तेमाल किया है।

0
Patna News
Patna News

Patna News: बिहार की राजधानी पटना में आंगनबाड़ी सेविका सहायिकाओं का प्रदर्शन लगातार जारी है। इस क्रम में आज आंगनबाड़ी प्रदर्शनकारियों ने पटना में विधानसभा का घेराव भी किया। हालाकि प्रशासन ने प्रदर्शनकारियों से निपटने के लिए वाटर कैनन का इस्तेमाल कर स्थिति पर नियंत्रण पाने की कोशिश की है। ताजा जानकारी के अनुसार आंगनबाड़ी प्रदर्शनकारियों को विधानसभा से तितर-बितर कर दिया गया है। बता दें कि आंगनबाड़ी सेविका सहायिकाओं की मांग है कि उनका मानदेय बढ़ाया जाए और इसके साथ ही स्थायी नियुक्ति व अन्य कुछ मांगों को लेकर उनके प्रदर्शन का क्रम जारी है।

जारी है प्रदर्शन

पटना में आंगनबाड़ी सेविका सहायिकाओं का प्रदर्शन लगातार कई दिनों से जारी है। इससे पहले भी प्रशासन ने स्थिति से निपटने के लिए आंगनबाड़ी सेंटरों पर नोटिस चिपकाये थे। हालाकि प्रदर्शनकारियों ने नोटिस को अनदेखा कर अपना प्रदर्शन जारी रखा है और आज इसी क्रम में विधानसभा का घेराव किया है।

विधानमंडल का शीतकालीन सत्र

पटना में आज विधानमंडल के शीतकालीन सत्र का दूसरा दिन है। इसको लेकर प्रशासन ने सभी तरह के पुख्ता इंतेजाम किए हैं। स्थानिय जिलाधिकारी चन्द्रशेखर सिंह और एसएसपी राजीव मिश्रा ने शीतकालीन सत्र को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था के कारण धारा 144 लगाने का निर्णय भी लिया है। दावा किया जा रहा है कि प्रदर्शनकारी आंगनबाड़ी सेविकाओं ने अपनी मांगो को मनवाने के लिए विधानसभा का घेराव किया है जिससे की सरकार पर दबाव बनाया जा सके।

आंगनबाड़ी सहायिकाओं का सरकार पर निशाना

पटना में अपनी मानदेय बढ़ाने के साथ स्थायी नियुक्ति व अन्य मांगो को लेकर प्रदर्शन कर रही आंगनबाड़ी सेविका सहायिकाओं ने सरकार पर जमर निशाना साधा है। आंगनबाड़ी सहायिकाओं का कहना है कि अगर उनकी मांगो पर सरकार ने विचार नहीं किया तो वे उन्हें वोटों से वंचित करेंगी। इसके साथ ही आंगनबाड़ी सहायिकाओं की ओर से ये भी कहा गया है कि जो उनकी मांग को पूरा करेगा वो कुर्सी पर राज करेगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version