Home देश & राज्य Patna News: जेपी गंगा पथ लोकार्पण के दौरान छलका CM Nitish Kumar...

Patna News: जेपी गंगा पथ लोकार्पण के दौरान छलका CM Nitish Kumar का गुस्सा, छूने लगे इंजीनियर के पैर; देखें वीडियो

Patna News: बिहार की राजधानी पटना में जल्द ही जेपी पथ को कंगन घाट से जोड़ा जाएगा जिसके बाद पटना आना-जाना आसान हो सकेगा। सीएम नीतीश कुमार ने इस निर्माण कार्य में तेजी लाने के लिए विशेष अपील की है।

0
Patna News
फाइल फोटो- प्रतीकात्मक

Patna News: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपनी अलग अदाओं के लिए जाने जाते हैं। उनका अपना अंदाज ही उन्हें खास बनाता है। आज फिर एक बार उन्होंने अपने अलग अंदाज से सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर लिया और सुर्खियों में बने रहे। दरअसल नीतीश कुमार आज राजधानी पटना (Patna News) में जेपी गंगा पथ के दूसरे फेज का लोकार्ण करने पहुंचे थे। इसी दौरान उन्होंने निर्माण कार्य से जुड़े प्रोजेक्ट मैनेजर के पैर छूने की बात कह दी।

सीएम नीतीश कुमार ने अपने निकट खड़े एक आईएएस अधिकारी से जेपी गंगा पथ को पटना के कंगन घाट तक विस्तार के काम में तेजी लाने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि “कहिए तो मैं आपके पैर छू लेता हूं, कृपया समय पर काम पूरा करें।” सीएम नीतीश कुमार के इस खास अंदाज को लेकर खूब सुर्खियां बन रही हैं।

‘आपका पैर छू लेता हूं’

सीएम नीतीश कुमार ने आज बिहार की राजधानी पटना में गंगा नदी के उपर बने जेपी गंगा पथ के दूसरे फेज का लोकार्पण किया। इस दौरान नीतीश कुमार ने निर्माण कार्य में शामिल एक प्रोजेक्ट मैनेजर पर गुस्सा हो गए। उन्होंने निर्माण कार्य में देरी होने पर कहा कि “कहिए तो मैं आपके पैर छू लूं, कृपया समय पर काम पूरा करें।”

ध्यान देने योग्य बात ये है कि इस प्रोजेक्ट का निर्माण कार्य मार्च 2023 में ही संपन्न हो जाना था। हालाकि विभागीय कारणों से जेपी गंगा पथ पर 5 किमी लंबे ट्रेंच का निर्माण अभी जारी है।

जेपी गंगा पथ का दूसरा फेज तैयार

पटना में गंगा नदी पर बने जेपी गंगा पथ का दूसरा फेज बन कर तैयार हो गया है। बिहार सरकार की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार इसे पटना के अटल पथ से कंगन घाट तक के लिए खोला जा रहा है। दावा किया जा रहा है कि अब पटना से पटन देवी, पटना साहिब गुरुद्वारा, पटना सिटी और मारुफगंज जैसे इलाकों में आना-जाना आसान हो सकेगा। जानकारी के मुताबिक जेपी गंगा पथ फिलहाल पटना में दीघा से लेकर गायघाट तक चल रहा है और जल्द ही इसे कंगन घाट तक भी जोड़ा जाएगा।

मरीन ड्राइव का विस्तार

बिहार की राजधानी पटना में निर्मित मरीन ड्राइव का भी विस्तार हो रहा है। मरीन ड्राइव की भव्यता पर्यटकों को अपनी ओर तेजी से आकर्षित करती है।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मरीन ड्राइव के विस्तार को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि “मरीन ड्राइव का विस्तार होने के बाद लोगों को पटना जाने में बहुत मदद मिलेगी। इससे लोगों का समय बचेगा और उत्तर भारत से आने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए यह सुविधाजनक होगा।”

Exit mobile version