Sunday, October 20, 2024
Homeदेश & राज्यPatna News: जलस्तर बढ़ते ही खतरे के निशान को पार कर गयी...

Patna News: जलस्तर बढ़ते ही खतरे के निशान को पार कर गयी कोसी, तटवर्ती इलाकों में 10 लाख से अधिक लोग फंसे 

Date:

Related stories

‘धर्म की आड़ में कुकर्म..,’ पटना ISKCON मंदिर अध्यक्ष के बारे में ये क्या बोल गए Tej Pratap Yadav? जानें पूरा मामला

Tej Pratap Yadav Viral Video: बिहार की राजधानी पटना में बुद्ध मार्ग पर स्थित इस्कॉन मंदिर परिसर में बीते दिनों हुई मारपीट का मामला अब नया मोड़ लेता नजर आ रहा है। इस पूरे प्रकरण में ISKCON मंदिर अध्यक्ष कृष्ण कृपा दास (Krishna Kripa Das) की भूमिका पर सवाल उठाए जा रहे हैं।

Bihar Flood Viral Video: उफ्फ ये बेबसी! बिहार में बाढ़ की चपेट में फंसा मासूम, विलाप से जुड़ा वीडियो देख रूंध जाएगा गला

Bihar Flood Viral Video: बिहार में आम दिनों में बहार होने की खबरें सामने आती हैं। हालाकि इन दिनों 'बहार' को रिप्लेस कर 'बाढ़' (Bihar Flood) ने बिहार को अपनी चपेट में ले लिया है।

Nawada Fire: नवादा में आग की भेंट चढ़ी दलित बस्ती! 70 से ज्यादा घर हुए खाक; RJD ने BJP-JDU सरकार पर साधा निशाना

Nawada Fire: बिहार का नवादा जिला सोशल मीडिया पर आज खूब सुर्खियां बटोर रहा है। इसकी खास वजह है नवादा में दलितों पर हुआ अत्याचार। जानकारी के मुताबिक एक मामूली विवाद को लेकर स्थानीय दबंगों ने पूरी दलित बस्ती को निशाना बनाया और दलितों की बस्ती में आग लगा दी।

Viral Video: गोलियों की गूंज से दहला पटना! बीच सड़क BJP नेता को छलनी कर उतारा मौत के घाट; CCTV फुटेज देख कांप जाएगी...

Viral Video: सोशल मीडिया से लेकर टीवी व डिजीटल मीडिया के अन्य तमाम माध्यमों पर आज बिहार की राजधानी पटना को लेकर सुर्खियां बन रही हैं। दरअसल पटना में ही मंगल सिटी के पास बीजेपी नेता श्याम सुंदर मनोज कमलिया उर्फ मुन्ना शर्मा की हत्या होने की खबर सामने आई है।

Patna News: बिहार में कोसी नदी अब खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। ऐसे में अब खबर आ रही है, कि जलस्तर बढ़ने के कारण  पूर्वी और पश्चिमी तटवर्ती में रहने वाले लोग पिछले 4 दिनों से फंसे हुए है। दरअसल जलस्तर बढ़ने के कारण बीरपुर बैराज के फाटक खोल दिया गया। लेकिन फिर भी नदी का पानी डाउन होने का नाम नहीं ले रहा है। ऐसे में में अब कोसी नदी के तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की रातों की नीद उड़ गयी है। बता दें कि यह वहीं नदी है, जो हर साल बिहार में सबसे ज्यादा तांडव मचाती है। शायद इसलिए ही इसको बिहार राज्य की शोक नदी के नाम से भी जाना जाता है।  

बिहार की शोक कहे जाने वाली कोसी नदी का बढ़ा जलस्तर

बिहार की शोक कोसी नदी का जलस्तर बढ़ने से बाढ़ का खतरा राज्य के कई जिलों में बढ़ गया है। वहीं बताया जा रहा है, जलस्तर को कम करने के लिए जल संसाधन विभाग ने बीरपुर बैराज के फाटक खोल दिया, फिर भी नदी खतरे के ऊपर अभी भी बह रही है। खबरों की मानें तो अब तक बीरपुर बैराज के 56 गेट खोले जाने की खबर आई है। इस दौरान  4.14 लाख क्यूसेक पानी छोड़ा गया । 

वहीं इस वर्ष जलस्तर बढ़ने के कारण  14 अगस्त को 4.62 लाख क्यूसेक पानी छोड़ा गया था। वहीं इस सन्दर्भ में जिलें के बड़े अधिकारियों ने बताया कि बैराज खुलने के कारन  तटवर्ती इलाकों में 10 लाख से अधिक लोग फंसे हुए है। 

इन इलाकों में दिखेगा असर

कोसी नदी का प्रकोप बिहार के कुछ जिलों में देखने को मिल सकता है। स्थानीय प्रशासन की टीम लगातार लोगों को आगाह कर रही है। वहीं प्रदेश के पूर्वी और पश्चिमी तटवर्ती क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को बाढ़ का खतरा ज्यादा है। लोग अभी से ही पलायन करने पर मजबूर हो रहे हैं। इसके लिए पुलिस भी मदद कर रही है। बताया जा रहा है बच्चे, बूढ़े, जवान अब तिरपाल और झोपड़ियों में रहने पर मजबूर हो रहे हैं।    

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Saurabh Mall
Saurabh Mallhttps://www.dnpindiahindi.in
सौरभ कुमार मल्ल बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया केंद्रीय विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में P.G. की पढ़ाई की है। उन्होंने अपनी शुरुआत दैनिक भास्कर (इंटर्नशिप) से किया है। यह कई और चैनलों में बतौर कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल सौरभ DNP India Hindi वेबसाइट में बतौर कंटेंट राइटर (पॉलिटिकल, क्राइम और इंटरनेशनल) डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories