Saturday, October 19, 2024
Homeख़ास खबरेंPatna news: बिहार में बनेगा मुंबई से भी शानदार ‘मरीन ड्राइव’, नीतीश...

Patna news: बिहार में बनेगा मुंबई से भी शानदार ‘मरीन ड्राइव’, नीतीश कुमार ने किया परियोजना के स्थल का निरीक्षण

Date:

Related stories

‘धर्म की आड़ में कुकर्म..,’ पटना ISKCON मंदिर अध्यक्ष के बारे में ये क्या बोल गए Tej Pratap Yadav? जानें पूरा मामला

Tej Pratap Yadav Viral Video: बिहार की राजधानी पटना में बुद्ध मार्ग पर स्थित इस्कॉन मंदिर परिसर में बीते दिनों हुई मारपीट का मामला अब नया मोड़ लेता नजर आ रहा है। इस पूरे प्रकरण में ISKCON मंदिर अध्यक्ष कृष्ण कृपा दास (Krishna Kripa Das) की भूमिका पर सवाल उठाए जा रहे हैं।

Bihar Flood Viral Video: उफ्फ ये बेबसी! बिहार में बाढ़ की चपेट में फंसा मासूम, विलाप से जुड़ा वीडियो देख रूंध जाएगा गला

Bihar Flood Viral Video: बिहार में आम दिनों में बहार होने की खबरें सामने आती हैं। हालाकि इन दिनों 'बहार' को रिप्लेस कर 'बाढ़' (Bihar Flood) ने बिहार को अपनी चपेट में ले लिया है।

Nawada Fire: नवादा में आग की भेंट चढ़ी दलित बस्ती! 70 से ज्यादा घर हुए खाक; RJD ने BJP-JDU सरकार पर साधा निशाना

Nawada Fire: बिहार का नवादा जिला सोशल मीडिया पर आज खूब सुर्खियां बटोर रहा है। इसकी खास वजह है नवादा में दलितों पर हुआ अत्याचार। जानकारी के मुताबिक एक मामूली विवाद को लेकर स्थानीय दबंगों ने पूरी दलित बस्ती को निशाना बनाया और दलितों की बस्ती में आग लगा दी।

Viral Video: गोलियों की गूंज से दहला पटना! बीच सड़क BJP नेता को छलनी कर उतारा मौत के घाट; CCTV फुटेज देख कांप जाएगी...

Viral Video: सोशल मीडिया से लेकर टीवी व डिजीटल मीडिया के अन्य तमाम माध्यमों पर आज बिहार की राजधानी पटना को लेकर सुर्खियां बन रही हैं। दरअसल पटना में ही मंगल सिटी के पास बीजेपी नेता श्याम सुंदर मनोज कमलिया उर्फ मुन्ना शर्मा की हत्या होने की खबर सामने आई है।

Patna News: बिहार की राजधानी पटना से बड़ी खबर निकल कर सामने आ रही है। खबरों की मानें तो यहां ‘दीघा से गांधी मैदान’ तक सात किलोमीटर लंबा ‘पटना मरीन ड्राइव’ (Patna Marine Drive) बनाने की योजना पर विचार चल रहा है। इस संदर्भ में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गंगा पथ पर दीघा से गांधी मैदान तक के क्षेत्र में सौंदर्यीकरण कार्य को लेकर प्रस्तावित परियोजना का स्थल निरीक्षण किया। दौरान वह इंजीनियर और प्रोजेक्ट के अधिकारियों से वार्तालाप करते हुए भी नजर आए। 

वहीं सूत्रों की मानें तो इस परियोजना के तहत मुंबई से भी शानदार मरीन ड्राइव बनाने और विकास करने पर विचार चल रहा है। बताया जा रहा है यह इतना शानदार होगा कि यहां ‘Patna Marine Drive’ के आसपास सुंदर पार्क, सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त और हरियाली लाने के लिए एक लाख से अधिक पौधे लगाए जाने हैं। खबरों की मानें तो इस प्रस्तावित परियोजना से नीतीश कुमार काफी प्रभावित नजर आ रहे हैं। 

बिहार के मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर दी जानकारी 

बता दें कि इस परियोजना के संदर्भ में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने ट्वीट में लिखा, “जे०पी० गंगा पथ पर दीघा से गांधी मैदान तक के क्षेत्र में सौंदर्यीकरण कार्य को लेकर प्रस्तावित परियोजना का स्थल निरीक्षण किया। जे०पी० गंगा पथ के निर्माणाधीन कार्यों को तेजी से पूर्ण करने को कहा है। सौंदर्यीकरण कार्य के तहत पार्कों के निर्माण होने से यह क्षेत्र सुंदर और हरा-भरा दिखेगा। लोगों को घूमने टहलने में भी सहूलियत होगी। साथ ही छठ घाटों के बेहतर प्रबंधन से छठ व्रतियों को सहूलियत होगी। (1/2)”    

प्रस्तावित  परियोजना में क्या है खास      

खबरों की मानें तो इस  परियोजना के अंतर्गत ‘दीघा से गांधी मैदान’ तक विशेष रूप से ‘हरित क्षेत्र’ का निर्माण करना। इसके अलावा छठ पूजा उत्सव के लिए डिजाइन दार घाटों का निर्माण करने को लेकर है। यही नहीं इसके अलावा यहां पर पैदल चलने के लिए अलग जगह, जिस पर आप हरियाली का लुफ्त उठाते हुए जॉगिंग, साइकिलिंग भी कर सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Saurabh Mall
Saurabh Mallhttps://www.dnpindiahindi.in
सौरभ कुमार मल्ल बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया केंद्रीय विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में P.G. की पढ़ाई की है। उन्होंने अपनी शुरुआत दैनिक भास्कर (इंटर्नशिप) से किया है। यह कई और चैनलों में बतौर कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल सौरभ DNP India Hindi वेबसाइट में बतौर कंटेंट राइटर (पॉलिटिकल, क्राइम और इंटरनेशनल) डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories