Home ख़ास खबरें Patna news: बिहार में बनेगा मुंबई से भी शानदार ‘मरीन ड्राइव’, नीतीश...

Patna news: बिहार में बनेगा मुंबई से भी शानदार ‘मरीन ड्राइव’, नीतीश कुमार ने किया परियोजना के स्थल का निरीक्षण

बिहार वासियों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जे०पी० गंगा पथ पर दीघा से गांधी मैदान तक के क्षेत्र में सौंदर्यीकरण कार्य को लेकर प्रस्तावित परियोजना का स्थल निरीक्षण किया। वहीं खबरों की मानें तो यहां पर सात किलोमीटर लंबा ‘पटना मरीन ड्राइव’ बनाने की योजना पर विचार चल रहा है।

0
Patna News
Patna News

Patna News: बिहार की राजधानी पटना से बड़ी खबर निकल कर सामने आ रही है। खबरों की मानें तो यहां ‘दीघा से गांधी मैदान’ तक सात किलोमीटर लंबा ‘पटना मरीन ड्राइव’ (Patna Marine Drive) बनाने की योजना पर विचार चल रहा है। इस संदर्भ में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गंगा पथ पर दीघा से गांधी मैदान तक के क्षेत्र में सौंदर्यीकरण कार्य को लेकर प्रस्तावित परियोजना का स्थल निरीक्षण किया। दौरान वह इंजीनियर और प्रोजेक्ट के अधिकारियों से वार्तालाप करते हुए भी नजर आए। 

वहीं सूत्रों की मानें तो इस परियोजना के तहत मुंबई से भी शानदार मरीन ड्राइव बनाने और विकास करने पर विचार चल रहा है। बताया जा रहा है यह इतना शानदार होगा कि यहां ‘Patna Marine Drive’ के आसपास सुंदर पार्क, सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त और हरियाली लाने के लिए एक लाख से अधिक पौधे लगाए जाने हैं। खबरों की मानें तो इस प्रस्तावित परियोजना से नीतीश कुमार काफी प्रभावित नजर आ रहे हैं। 

बिहार के मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर दी जानकारी 

बता दें कि इस परियोजना के संदर्भ में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने ट्वीट में लिखा, “जे०पी० गंगा पथ पर दीघा से गांधी मैदान तक के क्षेत्र में सौंदर्यीकरण कार्य को लेकर प्रस्तावित परियोजना का स्थल निरीक्षण किया। जे०पी० गंगा पथ के निर्माणाधीन कार्यों को तेजी से पूर्ण करने को कहा है। सौंदर्यीकरण कार्य के तहत पार्कों के निर्माण होने से यह क्षेत्र सुंदर और हरा-भरा दिखेगा। लोगों को घूमने टहलने में भी सहूलियत होगी। साथ ही छठ घाटों के बेहतर प्रबंधन से छठ व्रतियों को सहूलियत होगी। (1/2)”    

प्रस्तावित  परियोजना में क्या है खास      

खबरों की मानें तो इस  परियोजना के अंतर्गत ‘दीघा से गांधी मैदान’ तक विशेष रूप से ‘हरित क्षेत्र’ का निर्माण करना। इसके अलावा छठ पूजा उत्सव के लिए डिजाइन दार घाटों का निर्माण करने को लेकर है। यही नहीं इसके अलावा यहां पर पैदल चलने के लिए अलग जगह, जिस पर आप हरियाली का लुफ्त उठाते हुए जॉगिंग, साइकिलिंग भी कर सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version