Home देश & राज्य Patna News: नीतीश इन शिक्षकों को देंगे नियुक्ति पत्र, यहां देखें कार्यक्रम...

Patna News: नीतीश इन शिक्षकों को देंगे नियुक्ति पत्र, यहां देखें कार्यक्रम की पूरी अपडेट

Patna News: नीतीश नए शिक्षकों को देंगे नियुक्ति पत्र, इतने लाख शिक्षकों को मिलेगा तोहफा

0

Bihar Result: बिहार के मुख्यमंत्री कुछ ही देर में बीएससी के पास शिक्षा अभ्यर्थियों को गांधी मैदान में नियुक्ति पत्र बाटेंगे। उनके साथ इस दौरान प्रदेश की उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव भी मौजूद रहेंगे। बता दें कि तेजस्वी यादव आज अपना जापान का दौरा खत्म कर कर पटना लौट रहे हैं। इस दौरान उन्होंने कहा कि नौकरी देने का सिलसिला लगातार जारी रहेगा। बिहार लोक सेवा आयोग की लिखित परीक्षा के द्वारा 1 लाख 20 हजार 336 शिक्षकों का चयन किया गया है, जिसमें चुने हुए 25 हजार शिक्षकों को मुख्यमंत्री अपने हाथ से आज नियुक्ति पत्र देंगे।

आज शिक्षकों नियुक्ति पत्र देंगे सीएम

बता दें कि आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक लाख 120 हजार 336 नए शिक्षकों को नियुक्ति पत्र बाटेंगे। इनमें से करीब 25 हजार शिक्षक पटना के गांधी मैदान में पहुंचेंगे। जहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उन्हें नियुक्ति पत्र देंगे।

इसके साथ ही अन्य शिक्षकों को उनके जिले में ही नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे। शिक्षा विभाग ने नियुक्ति पत्र वितरण की पूरी तैयारी से तैयारी कर ली है। बता दें कि अपॉइंटमेंट लेटर मिलने के बाद 4 नवंबर से सभी शिक्षकों की ट्रेनिंग शुरू हो जाएगी।

इतने जिलों से आएंगे शिक्षक

मिली जानकारी के अनुसार राज्य के लगभग 27 जिलों में से 25000 शिक्षक 602 बसों से पटना के गांधी मैदान पहुंचेंगे। शिक्षकों को निर्देश है कि वह 2:00 बजे तक गांधी मैदान में अपनी जगह बना लें और वहां पर बैठ जाएं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करीब 3:00 बजे गांधी मैदान पहुंच जाएंगे।


बता दें कि तीन प्रमंडलों भागलपुर, पूर्णिया और सहरसा के अंतर्गत आने वाले जिलों के शिक्षक पटना के गांधी मैदान नहीं आएंगे। इन 11 जिलों के सभी शिक्षकों को उनके जिले में आयोजित कार्यक्रम में नियुक्ति पत्र सौंपा जाएगा। वहीं, पटना, नालंदा और वैशाली जिले के सभी सफल शिक्षक पटना पहुंचेंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version