Home एजुकेशन & करिअर Patna news: पीजी कोर्सेज के लिए पटना विश्वविद्यालय ने जारी की मेरिट...

Patna news: पीजी कोर्सेज के लिए पटना विश्वविद्यालय ने जारी की मेरिट लिस्ट, जानें किस दिन होगी काउंसलिंग   

0
Patna news
Patna news

Patna news:  देश की नामी विश्वविद्यालयों में से एक पटना विश्वविद्यालय की तरफ से बड़ी खबर निकल कर सामने आ रही है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो पटना विश्वविद्यालय ने बुधवार को यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट pup.ac.in पर पीजी कोर्सेज (स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों) में प्रवेश के लिए मेरिट लिस्ट (सूची) जारी कर दी है। ऐसे में देखा जाए तो पीजी में एडमिशन लेने वाले छात्रों के लिए  यह गुड न्यूज़ है। उनको चाहिए कि वह जल्द से जल्द सभी दस्तावेजों को एक जगह काउंसलिंग के लिए इकट्ठा कर लें, ताकि एडमिशन लेते समय उन्हें किसी भी प्रकार के दिक्क्तों का सामना न करना  पड़े। वहीं इस सन्दर्भ में पटना यूनिवर्सिटी के डीन ने आवंटन सूची को लेकर बड़ी जानकारी दी है, आइए जानते हैं।    

पटना यूनिवर्सिटी के छात्र कल्याण डीन ने दी बड़ी जानकारी 

बता दें कि बुधवार को पीजी पाठ्यक्रमों में एडमिशन लेने वाले छात्रों की मेरिट लिस्ट जारी कर दी गयी है। इसकी सूचना पटना यूनिवर्सिटी के छात्र कल्याण डीन अनिल कुमार ने दी है।  उन्होंने बताया कि आधिकारिक वेबसाइट पर मेरिट सूची जारी कर दी है। ऐसे में उम्मीदवारों को चाहिए, कि पीजी सत्र 2023-25 के लिए सबसे पहले दिए गए तिथि के हिसाब से सबसे पहले एडमिशन पहुंचे। 

काउंसलिंग के तारीखों का हुआ ऐलान 

पटना विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट pup.ac.in की मानें तो पीजी कोर्स में प्रवेश के लिए आधिकारिक रूप से काउंसलिंग की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक 18 अगस्त, 19 अगस्त, 21 अगस्त और 22 अगस्त को सुबह साढ़े 10 बजे से लेकर शाम साढ़े 4 बजे तक काउंसलिंग की जाएगी। ऐसे में छात्रों को चाहिए वह सभी दस्तावेजों के साथ ही प्रवेश के लिए पहुंचे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।     

Exit mobile version