Home एजुकेशन & करिअर Patna News: बड़ी खबर! वीमेंस कॉलेज के सेमेस्टर-5 में दाखिले को लेकर...

Patna News: बड़ी खबर! वीमेंस कॉलेज के सेमेस्टर-5 में दाखिले को लेकर जारी हुआ शेड्यूल, जानें कब तक हो सकेगा आवेदन?

Patna News: बिहार की राजधानी में स्थित पटना वीमेंस कॉलेज के सेमेस्टर-5 में दाखिला कराने वाली छात्राओं के लिए शेज्यूल जारी किए गए हैं। इसके तहत सेमेस्टर-4 में उत्तीर्ण हो चुकी छात्राएं 15 जून से 25 जून तक बिना किसी प्रकार के विलंब शुल्क का भुगतान किए आवेदन की प्रक्रिया को पूर्ण कर अपना एडमिशन फॉर्म जमा कर सकती हैं।

0
Patna News
Patna Women's College

Patna News: पटना विश्वविद्यालय से संबद्ध और विज्ञान, कला, वाणिज्य व व्यावसायिक में स्नातक-स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम की शिक्षा प्रदान करने वाले पटना वीमेंस कॉलेज की ओर से बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल वीमेंस कॉलेज प्रशासन की ओर से सेमेस्टर-5 में दाखिला कराने वाली छात्राओं के आवेदन को लेकर ताजा अपडेट जारी किए गए हैं।

वीमेंस कॉलेज की साइट पर दर्ज की गई जानकारी के अनुसार सेमेस्टर-4 में उत्तीर्ण छात्राएं 15 जून से 25 जून तक बिना किसी प्रकार के विलंब शुल्क का भुगतान किए आवेदन की प्रक्रिया को पूर्ण कर अपना एडमिशन फॉर्म जमा कर सकती हैं। वहीं निर्धारित की गई तिथि के बीत जाने के बाद 500 रुपये के शुल्क के साथ 26 से 28 जून तक एडमिशन फॉर्म जमा किया जा सकेगा।

पटना वीमेंस कॉलेज ने जारी किया शेड्यूल

बिहार की राजधानी में स्थित प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थान, पटना विमेंस कॉलेज की ओर से सेमेस्टर-5 में होने वाले दाखिले को लेकर नए अपडेट जारी किए गए हैं। ताजा जानकारी के अनुसार सेमेस्टर-4 में उत्तीर्ण हो चुकी छात्राएं 15 जून से 25 जून तक बिना विलंब शुल्क का भुगतान किए ही अपना एडमिशन फॉर्म जमा कर सकती हैं। इसके तहत छात्राओं को केवल शिक्षण संस्थान द्वारा निर्धारित की गई शुल्क का भुगतान करना होगा।

पटना विमेंस कॉलेज की साइट पर दर्ज की गई जानकारी के अनुसार छात्राओं को पांचवी सेमेस्टर में बीए में दाखिला लेने के लिए निर्धारित की गई 18350 रुपये की शुल्क, बीएससई में 25230 रुपये की शुल्क, एमबीआईओ में 40560 रुपये का शुल्क, बीएमसी में 43650 रुपये का शुल्क, एएमएम में 31530 रुपये का शुल्क व बीकॉम के लिए 42120 रुपये फीस के तौर पर जमा करने होंगे। बता दें कि दाखिला लेने के लिए छात्राओं को सभी तरह के शुल्क ऑनलाइन मोड में ही जमा करने होंगे।

कैसे करें अप्लाई?

पटना वीमेंस कॉलेज में सेमेस्टर-4 की परीक्षा को उत्तीर्ण कर चुकी छात्राओं को सेमेस्टर में अप्लाई करने के लिए कॉलेज की साइट www.patnawomenscollege.in या pwcadmissions.in/index.html पर जाना होगा। इसके बाद आवेदन की प्रक्रिया को पूर्ण कर निर्धारित की गई शुल्क का भुगतान करना होगा। शुल्क का भुगतान कर छात्राएं रसीद के साथ अपना एडमिशन फॉर्म कॉलेज में जमा कर सकेंगी।

Exit mobile version