Wednesday, October 23, 2024
Homeदेश & राज्यPatna News: RJD दफ्तर के बाहर आंगनबाड़ी सेविकाओं पर चला पुलिस का...

Patna News: RJD दफ्तर के बाहर आंगनबाड़ी सेविकाओं पर चला पुलिस का डंडा, इन मांगो को लेकर जारी है प्रदर्शन

Date:

Related stories

‘धर्म की आड़ में कुकर्म..,’ पटना ISKCON मंदिर अध्यक्ष के बारे में ये क्या बोल गए Tej Pratap Yadav? जानें पूरा मामला

Tej Pratap Yadav Viral Video: बिहार की राजधानी पटना में बुद्ध मार्ग पर स्थित इस्कॉन मंदिर परिसर में बीते दिनों हुई मारपीट का मामला अब नया मोड़ लेता नजर आ रहा है। इस पूरे प्रकरण में ISKCON मंदिर अध्यक्ष कृष्ण कृपा दास (Krishna Kripa Das) की भूमिका पर सवाल उठाए जा रहे हैं।

Viral Video: गोलियों की गूंज से दहला पटना! बीच सड़क BJP नेता को छलनी कर उतारा मौत के घाट; CCTV फुटेज देख कांप जाएगी...

Viral Video: सोशल मीडिया से लेकर टीवी व डिजीटल मीडिया के अन्य तमाम माध्यमों पर आज बिहार की राजधानी पटना को लेकर सुर्खियां बन रही हैं। दरअसल पटना में ही मंगल सिटी के पास बीजेपी नेता श्याम सुंदर मनोज कमलिया उर्फ मुन्ना शर्मा की हत्या होने की खबर सामने आई है।

SC on Bihar Quota: बड़ी खबर! आरक्षण सीमा पर पटना HC के फैसले को मिला सुप्रीम कोर्ट का साथ, जानें SC का स्टैंड

SC on Bihar Quota: सुप्रीम कोर्ट ने आज बड़ा फैसला देते हुए आरक्षण सीमा पर पटना हाईकोर्ट द्वारा दिए गए फैसले को सही ठहराया है और इस पर रोक लगाने से इंकार कर दिया है।

Patna News: जेपी गंगा पथ लोकार्पण के दौरान छलका CM Nitish Kumar का गुस्सा, छूने लगे इंजीनियर के पैर; देखें वीडियो

Patna News: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपनी अलग अदाओं के लिए जाने जाते हैं। उनका अपना अंदाज ही उन्हें खास बनाता है। आज फिर एक बार उन्होंने अपने अलग अंदाज से सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर लिया और सुर्खियों में बने रहे।

Patna News: बिहार की राजधानी पटना में आज आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं पर पुलिस द्वारा लाठी चार्ज करने का मामला सामने आया है। ताजा जानकारी के अनुसार आंगनबाड़ी सेविका अपने विभिन्न मांगो को लेकर राष्ट्रीय जनता दल (राजद) दफ्तर के बाहर पहुंची थीं। आंगनबाड़ी सेविकाओं का आरोप है कि इस दौरान पुलिस ने उन पर लाठी चार्ज किया और साथ ही भीड़ पर नियंत्रण पाने के लिए वाटर कैनन का इस्तेमाल भी किया गया। बता दें कि आज बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव का जन्मदिन है और इसी क्रम में आंगनबाड़ी सेविका भी उन्हें बधाई देने व अपने मांगों को उन तक पहुंचांने के लिए राजद दफ्तर के बाहर पहुंची थीं।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

पटना में राजद दफ्तर के बाहर आंगनबाड़ी सेविकाओं पर किए गए लाठी चार्ज का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल है। समाचार एजेंसी एएनआई ने भी इस संबंध में वीडियो जारी कर लाठी चार्ज की जानकारी सामने लाई। वीडियो में देखा जा सकता है कि स्थानिय प्रशासन भीड़ पर नियंत्रण पाने के लिए प्रदर्शन करने जुटी महिलाओं पर लाठी चलाता नजर आ रहा है। इस लाठी चार्ज के कारण दफ्तर के बाहर अफरा-तफरी का माहौल हो गया और आंगनबाड़ी सेविका बचने के लिए भागती फिरती नजर आईं। हालाकि प्रदर्शन के लेकर आंगनबाड़ी सेविकाओं का कहना है कि वो अपनी मांगो के पूरा ना होने तक इसे जारी रखेंगी।

इन मांगो को लेकर हो रहा प्रदर्शन

बिहार की राजधानी पटना में आंगनबाड़ी सेविकाओं का प्रदर्शन पिछले कई दिनों से लगातार जारी है। इस क्रम में वो कभी विधानसभा का घेराव करती नजर आती हैं तो कभी सड़कों पर अनशन करने बैठ जाती हैं। आंगनबाड़ी सेविकाओं की मांग है कि उनको मिलने वाले मानदेय में इजाफा किया जाए और साथ ही उन्हें सरकारी कर्मी का दर्जा भी दिया जाए। बता दें कि बिहार में आंगनबाड़ी सेविकाओं का तनख्वाह 5950 रुपया है तो वहीं आंगनबाड़ी सहायिकाओं को 2700 रुपये दिया जाता है। प्रदर्शनकारी कार्यकर्ताओं की मांग है कि आंगनबाड़ी सेविकाओं के तनख्वाह को बढ़ाकर 25000 रुपये तो वहीं सहायिकाओं की तनख्वाह बढ़ाकर 18000 रुपये तक किया जाए। इसके अलावा इन सभी को राज्य कर्मी का दर्जा भी दिया जाए जिससे की वे बेहतर ढ़ंग से अपना जीवनयापन कर सकें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories