Home देश & राज्य Patna News: RJD दफ्तर के बाहर आंगनबाड़ी सेविकाओं पर चला पुलिस का...

Patna News: RJD दफ्तर के बाहर आंगनबाड़ी सेविकाओं पर चला पुलिस का डंडा, इन मांगो को लेकर जारी है प्रदर्शन

Patna News: बिहार की राजधानी पटना में मानदेय इजाफा व अन्य मांगो को लेकर प्रदर्शन कर रही आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं पर प्रशासन द्वारा लाठी चार्ज किया गया है।

0
Patna News
Patna News

Patna News: बिहार की राजधानी पटना में आज आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं पर पुलिस द्वारा लाठी चार्ज करने का मामला सामने आया है। ताजा जानकारी के अनुसार आंगनबाड़ी सेविका अपने विभिन्न मांगो को लेकर राष्ट्रीय जनता दल (राजद) दफ्तर के बाहर पहुंची थीं। आंगनबाड़ी सेविकाओं का आरोप है कि इस दौरान पुलिस ने उन पर लाठी चार्ज किया और साथ ही भीड़ पर नियंत्रण पाने के लिए वाटर कैनन का इस्तेमाल भी किया गया। बता दें कि आज बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव का जन्मदिन है और इसी क्रम में आंगनबाड़ी सेविका भी उन्हें बधाई देने व अपने मांगों को उन तक पहुंचांने के लिए राजद दफ्तर के बाहर पहुंची थीं।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

पटना में राजद दफ्तर के बाहर आंगनबाड़ी सेविकाओं पर किए गए लाठी चार्ज का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल है। समाचार एजेंसी एएनआई ने भी इस संबंध में वीडियो जारी कर लाठी चार्ज की जानकारी सामने लाई। वीडियो में देखा जा सकता है कि स्थानिय प्रशासन भीड़ पर नियंत्रण पाने के लिए प्रदर्शन करने जुटी महिलाओं पर लाठी चलाता नजर आ रहा है। इस लाठी चार्ज के कारण दफ्तर के बाहर अफरा-तफरी का माहौल हो गया और आंगनबाड़ी सेविका बचने के लिए भागती फिरती नजर आईं। हालाकि प्रदर्शन के लेकर आंगनबाड़ी सेविकाओं का कहना है कि वो अपनी मांगो के पूरा ना होने तक इसे जारी रखेंगी।

इन मांगो को लेकर हो रहा प्रदर्शन

बिहार की राजधानी पटना में आंगनबाड़ी सेविकाओं का प्रदर्शन पिछले कई दिनों से लगातार जारी है। इस क्रम में वो कभी विधानसभा का घेराव करती नजर आती हैं तो कभी सड़कों पर अनशन करने बैठ जाती हैं। आंगनबाड़ी सेविकाओं की मांग है कि उनको मिलने वाले मानदेय में इजाफा किया जाए और साथ ही उन्हें सरकारी कर्मी का दर्जा भी दिया जाए। बता दें कि बिहार में आंगनबाड़ी सेविकाओं का तनख्वाह 5950 रुपया है तो वहीं आंगनबाड़ी सहायिकाओं को 2700 रुपये दिया जाता है। प्रदर्शनकारी कार्यकर्ताओं की मांग है कि आंगनबाड़ी सेविकाओं के तनख्वाह को बढ़ाकर 25000 रुपये तो वहीं सहायिकाओं की तनख्वाह बढ़ाकर 18000 रुपये तक किया जाए। इसके अलावा इन सभी को राज्य कर्मी का दर्जा भी दिया जाए जिससे की वे बेहतर ढ़ंग से अपना जीवनयापन कर सकें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version