Home ख़ास खबरें चुनावी मैदान में निर्दलीय ताल ठोक रहे Pawan Singh पर BJP की...

चुनावी मैदान में निर्दलीय ताल ठोक रहे Pawan Singh पर BJP की बड़ी कार्रवाई, जारी हुआ निष्कासन आदेश; जानें डिटेल

Pawan Singh: बिहार के काराकाट लोक सभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे भाजपा नेता व भोजपुरी एक्टर पवन सिंह पर BJP ने बड़ी कार्रवाई करते हुए उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया है।

0
Pawan Singh
Pawan Singh

Pawan Singh: बीतते समय के साथ लोक सभा 2024 का चुनाव बेहद दिलचस्प होता जा रहा है। राजनीतिक पार्टियां अपने-अपने समीकरण को साध कर बड़े-बड़े दावे करती नजर आ रही हैं तो वहीं वोटर्स साइलेंट मोड में मतदान का इंतजार कर रहे हैं। इसी बीच निर्दलीय प्रत्याशियों का भी खूब जोर है और उनके काफिले व उन्हें मिलने वाले जनसमर्थन की खूब चर्चा हो रही है। ऐसे ही एक निर्दलीय प्रत्याशी हैं भोजपुरी सिंगर पवन सिंह जिनको लेकर चर्चाओं का बाजार खूब गरम है।

पवन सिंह बिहार की काराकाट लोक सभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनावी मैदान में है। हालाकि चुनावी मैदान में निर्दलीय ताल ठोकना उन्हें महंगा पड़ता नजर आ रहा है और भाजपा ने उन पर पार्टी अनुशासन के विरुद्ध जाने के लिए बड़ी कार्रवाई करते हुए उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया है।

पवन सिंह पर BJP की बड़ी कार्रवाई

पवन सिंह यूं तो इन दिनों काराकाट लोक सभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर चुनावी मैदान में हैं पर वो आधिकारिक रूप से भाजपा के सदस्य है। भाजपा ने इसी क्रम में आज भोजपुरी सिंगर पर बड़ी कार्रवाई करते हुए उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया है।


BJP की ओर से एक पत्र जारी किया गया है जिसमे स्पष्ट किया गया है कि “पवन सिंह का एनडीए के आधिकारिक प्रत्याशी के खिलाफ चुनाव लड़ना दल विरोधी कार्य है। उनके इस कृत्य से पार्टी की छवि धूमिल हुई है। ऐसे में पवन सिंह को इस दल विरोधी कृत्य के लिए पार्टी से निष्कासित किया जाता है।”

निर्दलीय ताल ठोक रहे हैं पवन सिंह

भोजपुरी सिंगर पवन सिंह को भाजपा ने बंगाल की आसनसोल लोक सभा सीट से पार्टी का आधिकारिक उम्मीदवार बनाया था। हालाकि कुछ कारणों से उन्हें टिकट वापस करना पड़ा। इसके बाद पवन सिंह ने बिहार की काराकाट लोक सभा सीट से चुनाव लड़ने का निर्णय लिया और निर्दलीय ही चुनावी मैदान में उतर गए।

काराकाट लोक सभा सीट पर उनका मुकाबला एनडीए समर्थित प्रत्याशी उपेन्द्र कुशवाहा व इंडिया गठबंधन प्रत्याशी राजाराम सिंह से है। बता दें कि काराकाट सीट पर लोक सभा चुनाव 7वें चरण के दौरान 1 जून को होना है। ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि पवन सिंह के दावे कहां तक सही साबित होते हैं।

Exit mobile version