Thursday, October 24, 2024
Homeदेश & राज्यउत्तर प्रदेशचिलचिलाती गर्मी से झुलस रहे UP के लोगों को मिलेगी राहत, इन...

चिलचिलाती गर्मी से झुलस रहे UP के लोगों को मिलेगी राहत, इन जिलों में जारी हुआ आंधी-बारिश का अलर्ट

Date:

Related stories

Turkey Terror Attack: Middle East में खलबली! तुर्की ने Iraq-Syria के कई हिस्सों पर किया हवाई हमला; पढ़ें रिपोर्ट

Turkey Terror Attack: मध्य पूर्व (Middle East) में जंग की एक नई दास्तां छिड़ गई है। ताजा जानकारी के अनुसार तुर्की (Turkey) की राजधानी अंकारा (Ankara) में हुए आतंकी हमले के बाद एर्दोगान (Recep Tayyip Erdogan) आर्मी ने Iraq और Syria के कई हिस्सों में एयरस्ट्राइक (Turkish Airstrike) किया है।

Up News: एक तरफ जहां चक्रवात बिपरजॉय के गुजरात से टकराने के बाद वहां तेज बारिश और तूफानी हवाएं चल रही है। वही देश के अन्य राज्यों में लोग चिलचिलाती गर्मी के शिकार हो रहे हैं। बता दें कि, उत्तर प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में लोग हीटवेव का असर देखने को मिल रहा हैं। बीते गुरुवार को प्रयागराज का पारा 44 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था। वही कानपुर, गोरखपुर, बंदा समेत कई जिलों में लोग लू से झुलस रहे हैं। इसी के साथ मौसम विभाग की नई अपडेट के अनुसार आने वाले कुछ समय में गोरखपुर, वाराणसी और प्रयागराज में पारा सामान्य से 3 से 5 डिग्री तक ऊपर भी जा सकता है।

उत्तर प्रदेश के 13 इलाकों में आंधी बारिश का अलर्ट

हालांकि जहां पूर्वी यूपी इस तपती गर्मी से झुलस रहा है। वहीं पश्चिम यूपी के 13 जिलों में आंधी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। दरअसल चक्रवात बिपरजॉय के चलते मौसम में कई बदलाव देखने को मिले हैं। ऐसे में पश्चिम यूपी के 13 इलाकों में मौसम विभाग ने आंधी बारिश का अलर्ट जारी किया है। इसी के साथ शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के ज्यादातर शहरों में तेज हवाएं चलने के भी अनुमान है। वही 2 दिन बाद कुछ शहरों में फ्री मानसून बारिश भी हो सकती है। ‌ मौसम विभाग के अनुसार गाजियाबाद, हापुड़, गौतमबुद्धनगर, संभल, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, आगरा, फिरोजाबाद, बुलंदशहर, जालौन, झांसी और ललितपुर में आंधी के साथ बारिश की संभावनाएं जताई गई हैं।

यह भी पढ़ें : बेटियां अब नहीं लगेंगी बोझ! Majhi Kanya Bhagyashree Yojana के तहत मिलेंगे 50000 रुपए, ऐसे उठाएं लाभ

20 जून तक प्रदेश में होगा मानसून का आगमन

वहीं अयोध्या, बस्ती, अंबेडकर नगर, गोरखपुर, देवरिया, मऊ, संतकबीर नगर और बलिया में हीटवेव की चेतावनी जारी की गई है। उत्तर प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में प्रचंड गर्मी पड़ रही है जिसकी वजह से हीटवेव का अलर्ट भी जारी किया गया है। ऐसे में आपको बता दें कि, 20 जून तक उत्तर प्रदेश के वाराणसी, आजमगढ़ व गोरखपुर वाले एरिया में मानसून पहुंच सकता है लेकिन अभी मॉनसून बहुत पीछे है जिसको देखकर अनुमान लगाया जा सकता है कि, 20 जून तक प्रदेश में मानसून का आगमन होएगा।

ये भी पढ़ें: KTM Electric Scooter में मिलेगी 100KM की रेंज, इन तूफानी स्पेक्स को जानकर Ola और Hero की उड़ी नींद!

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories