Saturday, October 19, 2024
Homeख़ास खबरेंShivaji Maharaj की मूर्ति ढहने पर PM Modi ने मांगी माफी, वीर...

Shivaji Maharaj की मूर्ति ढहने पर PM Modi ने मांगी माफी, वीर सावरकर को लेकर विपक्ष पर साधा निशाना कहा ‘वे माफी मांगने को..,’जानें डिटेल

Date:

Related stories

‘धरती-चंद्रमा के बीच की दूरी से 8 गुना लंबा बिछा Optical Fibre..,’ राजधानी में WTSA का उद्घाटन कर PM Modi ने कही खास बात

PM Narendra Modi at WTSA: भारत के लिए आज का दिन बेहद खास है। दरअसल आज पीएम मोदी (PM Modi) ने राजधानी दिल्ली में विश्व दूरसंचार मानकीकरण सभा (WTSA) 2024 का उद्घाटन किया गया है।

PM Modi: पीएम मोदी आज महाराष्ट्र के दौरे पर है। इस दौरान उन्होंने आज पालघर में वाधवन बंदरगाह की आधारशिला रखी। इस दौरान PM Modi ने करीब 1560 करोड़ रुपये के मत्स्य पालन परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास भी किया। अपने संबोधन के दौरान महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग में छत्रपति Shivaji Maharaj की प्रतिमा गिरने पर पीएम मोदी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

Shivaji Maharaj की मूर्ति ढहने पर PM Modi ने मांगी माफी

अपने संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि “छत्रपति Shivaji Maharaj हमारे लिए सिर्फ एक नाम नहीं है। मैं आज सिर झुकाकर अपने भगवान छत्रपति शिवाजी महाराज से माफी मांगता हूं।

हमारे संस्कार अलग हैं, हम वो लोग नहीं हैं जो भारत माता के महान सपूत, इस भूमि के सपूत वीर सावरकर को गाली देते रहें, उनका अपमान करते रहें। वे माफी मांगने को तैयार नहीं हैं, वे अदालत में जाकर लड़ने को तैयार हैं”।

PM Modi ने विपक्ष पर साधा निशाना

अपने भाषण के दौरान PM Modi ने Shivaji Maharaj की मूर्ति गिरने पर माफी मांगी। इसके बाद उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि हम लोग वह नहीं है जो भारत माता के महान सपूत वीर सावरकर को गाली देते रहे। वह लोग माफी मांगने को तैयार नहीं है। मालूम हो कि वीर सावरकर एक क्रांतिकारी थे जिनका भारत को आजाद कराने में बड़ा हाथ था।

PM Modi ने वाधवन बंदरगाह की रखी आधारशिला

आपको बता दें कि पीएम मोदी ने आज महाराष्ट्र के पालघर में वाधवन बंदरगाह की आधारशिला रखी। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि “2020 में यहां बंदरगाह बनाने का भी फैसला लिया गया। लेकिन उसके बाद सरकार बदल गई और ढाई साल तक यहां कोई काम नहीं हुआ। अकेले इस प्रोजेक्ट से यहां कई लाख करोड़ रुपये का निवेश आने का अनुमान है। यहां करीब 12 लाख रोजगार के अवसर पैदा होंगे। महाराष्ट्र के इस विकास पर किसे आपत्ति थी? ये कौन लोग थे जो नहीं चाहते थे कि महाराष्ट्र के युवाओं को रोजगार मिले”?

Latest stories