Home देश & राज्य PM Modi ने मिलेट्स की ब्रांड एंबेसडर Lahari Bai को दी बधाई,...

PM Modi ने मिलेट्स की ब्रांड एंबेसडर Lahari Bai को दी बधाई, कहा- आपके प्रयास कई अन्य लोगों को प्रेरित करेंगे

0
Lahari Bai

Lahari Bai: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अक्सर अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से कोई न कोई ट्वीट करते रहते हैं। ऐसे में पीएम मोदी ने गुरुवार यानि 9 फरवरी को एक ऐसा ट्वीट किया, जिसने सबका ध्यान खींचा। आइए जानते हैं कि क्या है पूरी खबर।

पीएम मोदी ने ट्वीट कर दी बधाई

पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में एक वीडियो को रिट्वीट करते हुए लिखा, ‘लहरी बाई पर गर्व है, जिन्होंने श्री अन्न के प्रति उल्लेखनीय उत्साह दिखाया है। उनके प्रयास कई अन्य लोगों को प्रेरित करेंगे।‘

इस वक्त मिलेट्स की काफी चर्चा हो रही है। आपको बता दें कि मिलेट्स को मोटा अनाजा कहते हैं। इस फूड को सुपर फूड कहते हैं, क्योंकि इसमें पोषण तत्वों का खजाना भरा पड़ा है।

Also Read: Union Budget 2023: राष्ट्रपति ने कहा- हमें ऐसा भारत बनाना है जिसमें गरीबी न हो, वित्त मंत्री पेश करेंगी आर्थिक सर्वे

2023 को मिलेट्स ईयर के तौर पर मनाया जाएगा

अब पीएम मोदी की अपील पर संयुक्त राष्ट्र यानि यूएन ने इस साल 2023 को मिलेट्स ईयर के तौर पर मनाने की घोषणा की है। मोटे अनाज के मामले में भारत विश्व की अगुवाई कर सकता है। इसमें मध्य प्रदेश का अहम योगदान है।

मिलेट्स बचाने में Lahari Bai का खास योगदान

ऐसे में मध्य प्रदेश के डिंडौरी जिले में 27 साल की लहरी बाई मिलेट्स बचाने और उसे बढ़ाने में अहम भूमिका निभा रही है। लहरी बाई मिलेट्स को बचाने के लिए एक बीज बैंक चलाती है। यही वजह है कि पीएम मोदी समेत पूरा देश उनके इस कदम के लिए तारीफ कर रहा है। लहरी बाई मिलेट्स की ब्रांड एंबेसडर हैं।

Lahari Bai की हो रही तारीफ

लहरी बाई मिलेट्स बीज बैंक में 30 से अधिक किस्मों के मोटे अनाज के बीज हैं। मगर लोग कुछ ही मोटे अनाज के बारे में जानते हैं। इनमें ज्वार और बाजरा शामिल हैं। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अपने बजट भाषण में मिलेट्स को श्रीअन्न कहा था और इसे बढ़ावा देने के लिए कहा था।

ये भी पढ़ें: बेहतरीन फीचर्स के साथ OnePlus ने लॉन्च किया Buds Pro 2 Earbuds, जानें क्या है इनकी कीमत और खासियत

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version