Home देश & राज्य PM Modi ने किया पोर्ट ब्लेयर एयरपोर्ट के नए टर्मिनल भवन का...

PM Modi ने किया पोर्ट ब्लेयर एयरपोर्ट के नए टर्मिनल भवन का उद्घाटन, कहा- ‘आर्थिक विकास को मिलेगी रफ्तार’

0
PM Modi
PM Modi

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज (18 जुलाई, मंगलवार) अंडमान व नोकोबार द्वीप समूह की राजधानी पोर्ट ब्लेयर में वीर सावरकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के नए टर्मिनल भवन का उद्घाटन किया। वे वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से इस कार्यक्रम से जुड़े और सुबह 10:30 बजे दिल्ली से बटन दबाकर नए भवन का उद्घाटन किया।

इस दौरान नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया पोर्ट ब्लेयर में मौजूद रहे। इस नए टर्मिनल के निर्माण पर 710 करोड़ रुपये की लागत आई है। जिससे केंद्र शासित प्रदेश में कनेक्टिविटी को रफ्तार मिलेगी।

‘आर्थिक विकास को मिलेगी रफ्तार’

नए टर्मिनल भवन के उद्घाटन के बाद नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि आज PM मोदी ने देश को एक एडवांस और हाईटेक एयरपोर्ट समर्पित किया है, जो करीब 710 करोड़ रुपए की लागत से बनकर तैयार हुआ है। उन्होंने कहा कि अभी यहां से दिल्ली, चेन्नई और विशाखापट्टनम के लिए फ्लाइट्स चलाई जाएंगी। लेकिन, आने वाले दिनों में इसकी कनेक्टिविटी को बढ़ाया जाएगा। उन्होंने कहा कि यहां चार वाटर ड्रोन भी स्थापित किए जा रहे हैं, जिससे क्षेत्र में आर्थिक विकास को रफ्तार मिलेगी।

‘PM मोदी के नेतृत्व में मजबूत हुआ विमान बेड़ा’

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आगे कहा, ” पीएम मोदी के नेतृत्व में देश के विमान बेड़े को 400 से बढ़ाकर 700 कर दिया गया है। ग्रीनफील्ड हवाई अड्डे का भी 14 हवाई अड्डों तक विस्तार किया गया है। अगले तीन-चार वर्षों के भीतर हवाई अड्डों की संख्या 200 को पार कर जाएगी।” वहीं, उद्घाटन के बाद PM मोदी ने कहा, ” पोर्ट ब्लेयर में इस नए टर्मिनल के साथ, यात्रा की आसानी में सुधार होगा, व्यापार करने में आसानी में सुधार होगा और कनेक्टिविटी में भी सुधार होगा।”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Exit mobile version