Home ख़ास खबरें पर्यटन स्थलों में मालदीव को मात दे सकता है लक्षद्वीप! जानें PM...

पर्यटन स्थलों में मालदीव को मात दे सकता है लक्षद्वीप! जानें PM मोदी के दौरे के बाद सोशल मीडिया पर क्यों छिड़ी चर्चा

PM Modi Lakshadweep Visit: पीएम मोदी के लक्षद्वीप दौेरे के बाद से सोशल मीडिया पर अलग किस्म की चर्चा का दौर शुरू है। दावा किया जा रहा है लक्षद्वीप पर्यटन के मामले में मालदीव को भी मात दे सकता है।

0
PM Modi Lakshadweep Visit
PM Modi Lakshadweep Visit

PM Modi Lakshadweep Visit: लक्षद्वीप भारत देश के सबसे खूबसूरत और छोटे केंद्र शासित प्रदेशों में से एक गिना जाता है। ये केन्द्र शासित प्रदेश हिंद महासागर में स्थित है जो कि आगामी भविष्य में भारत के बेहतरीन पर्यटन स्थलों में से एक हो सकता है। दरअसल बीते दिनों पीएम मोदी लक्षद्वीप दौरे पर थे। उन्होंने इस दौरान समुद्र तट पर सुबह का आनंद लिया और साथ स्नोर्कलिंग का आनंद भी लिया। पीएम के लक्षद्वीप दौरे के बाद से इसकी तुलना हिंद महासागर में स्थित द्वीप देश मालदीव से की जा रही है। दरअसल देश-दुनिया विभिन्न हिस्से से भारी संख्या में पर्यटक मालदीव में अपनी छुट्टियां मनाने जाते हैं। इसमें भारतीय लोगों के साथ दुनिया के तमाम बड़े सेलिब्रेटी भी शामिल हैं। सोशल मीडिया पर इसको लेकर दावा किया जा रहा है कि आगामी समय में लक्षद्वीप भी एक बड़ा पर्यटन स्थल के रुप में उभर सकता है और मालदीव को मात दे सकता है।

पीएम मोदी का लक्षद्वीप दौरा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बीते दिनों केन्द्र शासित प्रदेश लक्षद्वीप के दौरे पर थे। इस दौरान उन्होंने हिंद महासागर में स्थित इस स्थान का खूब आनंद लिया। पीएम मोदी ने अपने लक्षद्वीप दौरे से जुड़ी तस्वीर भी सोशल मीडिया पर साझा की जिसको लेकर खूब प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही है। तस्वीरों में देखा जा सकता है कि पीएम मोदी लक्षद्वीप के मार्निग वाक का आनंद ले रहे हैं और कुर्सियों पर स्थाई मुद्रा में बैठे हैं। वहीं पीएम स्नोर्कलिंग के साथ समुद्र सतह के नीचे भी पहुंचे जहां उन्होंने जलीय जीवन को करीब से देखा।

पीएम मोदी ने अपने इस लक्षद्वीप दौरे के बाद लोगों से अपील की है कि वे अपनी लिस्ट में लक्षद्वीप को भी जरुर शामिल करें। इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा है कि लक्षद्वीप की सुबह और शाम का मौसम आनंददायक है जो कि लोगों को रोमांच से भर सकता है।

सोशल मीडिया पर छिड़ी चर्चा

पीएम मोदी के लक्षद्वीप दौरे के बाद सोशल मीडिया पर अलग तरह की चर्चा का दौर शुरू है। दावा किया जा रहा है कि अब पीएम के दौरे के बाद मालदीव का पर्यटन प्रभावित होगा और लक्षद्वीप का पर्यटन बढ़ता नजर आएगा। दरअसल मालदीव के लाखों लोगों के लिए पर्यटन एक प्रमुख उद्योग के रुप में माना जाता है। इस छोटे से द्वीप देश की एक तिहाई अर्थव्यवस्था भी पर्यटन पर टिकी है। ऐसे में पीएम मोदी के दौरे के बाद लोग अब लक्षद्वीप की ओर आकर्षित हो सकेंगे और यहां पर्यटन का क्रम बढ़ने के आसार हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version