Home देश & राज्य ASEAN-India Summit में नेताओं से मिले PM Modi, प्रवासी भारतियों ने किया...

ASEAN-India Summit में नेताओं से मिले PM Modi, प्रवासी भारतियों ने किया प्रधानमंत्री का भव्य स्वागत

ASEAN-India Summit: आसियान सम्मेलन में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार की सुबह इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता पहुंचे। इस दौरान उनका भव्य तरीके से स्वागत किया गया।

0

ASEAN-India Summit: इंडोनेशिया में हो रहे आसियान सम्मेलन में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार की सुबह इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता पहुंचे। इस दौरान उनका भव्य तरीके से स्वागत किया गया। इसी के साथ एयरपोर्ट से लेकर होटल तक कई भारतीय समुदाय के सदस्यों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए ट्रेडिशनल डांस पेश किया। साथ ही उनके सम्मान के लिए उन्हें शॉल भी पहनाई गई। इसी के साथ इंडोनेशिया में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रवासी भारतीयों से भी मिले। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आसियान भारत शिखर सम्मेलन के दौरान अन्य देश के नेताओं से भी मुलाकात की।

आसियान भारत सम्मेलन में शिरकत करते हुए प्रधानमंत्री ने कही ये बात

इंडोनेशिया के जकार्ता में आसियान भारत सम्मेलन में शिरकत करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहते हैं कि, हमारी पार्टनरशिप अपने चौथे दशक में प्रवेश कर रही है। ऐसे में भारत-आसियान समिट की सह-अध्यक्षता करना मेरे लिए बहुत ही प्रस्न्नता का विषय है। इस सम्मेलन के शानदार आयोजन के लिए इंडोनेशिया के राष्ट्रपति विडोडो का अभिनंदन करता हूं और उनका आभार व्यक्त करता हूं। कंबोडिया के पीएम को हाल ही में पदभार ग्रहण करने के लिए हार्दिक बधाई देता हूं। पीएम मोदी आगे कहते हैं कि, हमारा इतिहास और भूगोल भारत और आसियान को जोड़ता है। साथ ही साझा वेल्यूज, क्षेत्रीय एकता और सजा विश्वास भी हमें आपस में जोड़ता है। आशियान भारत की एक्ट ईस्ट पॉलिसी का केंद्र स्तंभ है। पिछले वर्ष हमने भारत आशीर्वाद फ्रेंडशिप ईयर मनाया है।

भविष्य की रूपरेखा पर चर्चा करेंगे PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि, आज वैश्विक अनिश्चिता के माहौल में भी हर क्षेत्र हमारे आपसी सहयोग में लगातार प्रगति हो रही है, यह हमारे संबंधों की ताकत का प्रमाण है। आसियान मायने रखता है, क्योंकि यहां सभी आवाज सुनी जाती है। वैश्विक विकास में आसियान ही अहम भूमिका है। 21वीं सदी एशिया की सदी है हम सब की सदी है। इसलिए आवश्यक है कि हम एक रूल बेस्ड पोस्ट कॉविड वर्ल्ड ऑर्डर का निर्माण करें। पीएम मोदी आगे कहते हैं कि, मैं आसियान नेताओं के साथ हमारी साझेदारी की भविष्य की रूपरेखा पर चर्चा करने के लिए उत्सुक हूं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version