Home ख़ास खबरें Paris 2024 Olympic से पहले पीएम मोदी ने खिलाड़ियों से की मुलाकात,...

Paris 2024 Olympic से पहले पीएम मोदी ने खिलाड़ियों से की मुलाकात, नीरज चोपड़ा करेंगे भारतीय दल की अगुवाई; जानें डिटेल

Paris 2024 Olympic: इस बार पेरिस ओलंपिक की शुरूआत 26 जुलाई से हो रहा है। मालूम हो कि इस बार ओलंपिक की अगुवाई पेरिस द्वारा किया जा रहा है।

0
Paris 2024 Olympic
Paris 2024 Olympic

Paris 2024 Olympic: इस बार पेरिस ओलंपिक की शुरूआत 26 जुलाई से हो रही है। मालूम हो कि इस बार ओलंपिक की अगुवाई पेरिस द्वारा किया जा रहा है। गौरतलब है कि पेरिस ओलंपिक में महज कुछ ही दिन बाकी है। इस बार भारत की तरफ से 28 खिलाड़ी पेरिस जाएंगे। सबसे खास बात यह है कि इस बार भारतीय दल को लीड नीरज चोपड़ा करेंगे। इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पेरिस ओलंपिक में शामिल होने वाले खिलाड़ियों से मुलाकात की और उन्हें गुरूमंत्र दिया।

पीएम मोदी ने क्या कहा?

पेरिस ओलंपिक के लिए जा रहे भारतीय दल के साथ बातचीत के दौरान, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि “आप (ओलंपिक के लिए) जाने और जीतने के मूड में हैं और जब आप जीतकर लौटेंगे तो मैं आपका स्वागत करने के मूड में हूं।

मेरी कोशिश है कि खेल जगत से जुड़े हमारे देश के सितारों से मिलता रहूं, नई चीजें सीखता रहूं, उनके प्रयासों को समझता रहूं और एक सरकार के तौर पर व्यवस्था में कुछ बदलाव करना हो, कुछ प्रयास बढ़ाने की जरूरत हो तो मैं काम करता रहता हूं इस दिशा में मैं सभी से सीधा संवाद करने का प्रयास करता हूं”।

खेल के क्षेत्र में भारत का नाम रोशन करेंगे

उन्होंने आगे कहा कि “हम खेलने जा रहे हैं, हम अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए जा रहे हैं। ओलंपिक भी सीखने का एक बहुत बड़ा क्षेत्र है, जो सीखने की भावना के साथ काम करता है, उसके लिए सीखने के कई अवसर हैं। जो लोग शिकायत में रहना चाहते हैं उनके लिए अवसरों की कोई कमी नहीं है।

हमारे जैसे देशों के लोग वहां जाते हैं, उन्हें कई कठिनाइयों और असुविधाओं का सामना करना पड़ता है, लेकिन मुझे यकीन है कि उनके दिलों में उनका देश और उनका तिरंगा झंडा है कि इस बार भी आप खेल के क्षेत्र में भारत का नाम रोशन करेंगे”।

मैं आप लोगों का इंतजार करूंगा

इस बार भी हमने खिलाड़ियों की सुविधा के लिए कुछ नया करने की कोशिश की है। हमने वहां भारतीय समुदाय को थोड़ा सक्रिय करने की कोशिश की है ताकि वे और अधिक जुड़ सकें, हमारे खिलाड़ियों के साथ, मैं अपनी तरफ से आप सभी को शुभकामनाएं देता हूं और मैं आप लोगों का इंतजार करूंगा। मैं कोशिश करूंगा कि 15 अगस्त को जब लाल किले पर कार्यक्रम हो तो आप लोग भी वहां मौजूद रहें।

पीएम मोदी ने पीवी सिंधु से की बातचीत

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ी और दो बार के ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु के साथ बातचीत की, सिंधु ने कहा कि,

“मैं तीसरी बार ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करने जा रही हूं। मैंने 2016 में रजत पदक जीता और 2020 में मैंने कांस्य पदक जीता। मुझे इस साल पदक का रंग बदलने की उम्मीद है, मुझे इस साल एक और पदक की उम्मीद है”।

Exit mobile version